कोरोना के अचानक 3 पॉजिटिव सामने आने के बाद पायलट ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों से कही ये बात...

झुंझुनूं में बुधवार को एक परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive In Jhunjhunu ) पाए जाने के बाद राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने बड़े कदम उठाए हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने प्रदेश भर में प्रथम चरण में 31 मार्च तक धारा 144 लागू किए जाने के निर्देश दिए हैं। ( Deputy CM Sachin Pilot )

By: abdul bari

Published: 19 Mar 2020, 12:09 AM IST

जयपुर
झुंझुनूं में बुधवार को एक परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव ( coronavirus Positive In Jhunjhunu ) पाए जाने के बाद राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने बड़े कदम उठाए हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने प्रदेश भर में प्रथम चरण में 31 मार्च तक धारा 144 लागू किए जाने के निर्देश दिए हैं। जिला मजिस्ट्रेट एवं उपखण्ड अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है।

तो दूसरी ओर झुंझुंनू में जिस स्थान पर कोरोना वायरस से संक्रमित तीन रोगी पाए गए हैं, वहां अगले दो दिन तक मरीजों के घर से एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश ( Curfew In Jhunjhunu ) दिए हैं, ताकि अन्य लोगों में संक्रमण ( Coronavirus in Rajasthan ) फैलने से रोका जा सके। इस बीच प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy CM Sachin Pilot ) ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों से कहा है कि इस मामले में घबराने की आवश्यकता नहीं है, इस घड़ी में सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन करने और सावधानी बरतने की बात कही है।


'आज झुंझुनूं जिले में तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेशवासियों से आग्रह करता हूं कि घबराने की आवश्यकता नहीं है व सभी लोगों को यह आश्वस्त करता हूं कि सरकार द्वारा रोगियों के इलाज के लिए हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। मैं ईश्वर से इनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।'

'कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है। प्रदेशवासियों से आग्रह है कि इस घड़ी में सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें व सावधानी बरते। मुझे विश्वास कि आप-हम मिलकर इस मुश्किल घड़ी का पूरी हिम्मत से सामना कर सकते है'

बुधवार रात झुंझुनूं में दो नंबर रोड पर कफ्र्यू

झुंझुनूं शहर में दो नंबर रोड स्थित मोहल्ले में कोरोना के तीन मरीज पॉजिटिव मिलने के बाद एक किलोमीटर के दायरे में कफ्र्यू लगा दिया गया है। जिला कलक्टर यूडी खान ने बताया कि इस दौरान कोई भी घर से बाहर नहीं निकलेगा। केवल विद्यार्थियों को परीक्षा देने में छूट रहेगी। उनकी भी स्कूल में स्क्रीनिंग की जाएगी।

यह खबरें भी पढ़ें...

राजस्थान: बीस रेलवे स्टेशनों पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट महंगा, 10 की बजाए 50 रुपए का...


'सरकार कर्फ्यू नहीं लगाएगी, लेकिन लोगों को ऐसा व्यवहार करना होगा जैसे कर्फ्यू लगा है: CM गहलोत'


राजस्थान में दिल दहला देने वाली घटना, एक ही परिवार के चार बच्चों की ज़िंदा जलकर मौत, मचा कोहराम

Corona virus china Coronavirus coronavirus
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned