scriptखुशखबरी, राजस्थान में डॉक्टरों के 2737 पदों पर होगी नई भर्तियां | Doctor Jobs in Rajasthan: Rajasthan Medical Officer Vacancy 2019 | Patrika News
जयपुर

खुशखबरी, राजस्थान में डॉक्टरों के 2737 पदों पर होगी नई भर्तियां

Doctor Jobs in Rajasthan: विधानसभा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व सफाई पर अनुदान मांगों का जवाब पेश करते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रदेश मेंडॉक्टरों की बंपर भर्ती की घोषणा की। मंत्री ने कहा कि 737 पद भरने की स्वीकृति वित्त विभाग से मिल गई है।

जयपुरJul 19, 2019 / 10:39 am

santosh

Latest Government Jobs in mp 150 Vacancies in CMHO Sukma

Latest Government Jobs in mp: अगर आप मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी (Sarkari Naukri 2019) तलाश रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका।

जयपुर। Doctor Jobs in Rajasthan : विधानसभा में गुरुवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व सफाई पर अनुदान मांगों का जवाब पेश करते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रदेश मेंडॉक्टरों की बंपर भर्ती की घोषणा की। मंत्री ने कहा कि 737 पद भरने की स्वीकृति ( Rajasthan Medical Officer Vacancy 2019 ) वित्त विभाग से मिल गई है। 2000 नए पद स्वीकृत करने के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। चिकित्सा मंत्री अनुदान मांगों पर जब बोल रहे थे तो एनएचएम मामले को लेकर हंगामा शुरू हो गया।

 

मंत्री ने कहा कि नियमों के विपरीत जो हो रहा था, उसे सरकार ने रोका। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने ही इस मामले को उठाते हुए दावा किया कि भर्ती से जुड़ी फाइल उनके पास नहीं आई। बिना तथ्यों के ही पूर्व चिकित्सा मंत्री व विधायक कालीचरण सराफ ने मुझे बर्खास्त करने की मांग कर डाली। इस बीच विधायक अशोक लाहोटी ने इस प्रक्रिया पर सवाल उठाए तो चिकित्सा मंत्री ने उन्हें टोका और कह दिया कि वे लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। जिन पर पूर्व महापौर रहते हुए एसीबी में 5 केस हैं।

 

इस पर सदन में हंगामा हो गया। लाहोटी समेत कई विधायकों ने विरोध जताया। इस पर लाहोटी ने कहा कि मंत्री को एनएचएम में घोटाले पर बोलने के लिए अलग से समय दे देना चाहिए। उन्हें इस मामले में सदन में बहस के लिए कहा दिया। हालांकि, इस पर चिकित्सा मंत्री कुछ नहीं बोले। इस बीच विधानसभाध्यक्ष सी.पी. जोशी ने भाजपा विधायकों को बैठने और चिकित्सा मंत्री को अध्यक्ष को संबोधित करते हुए बोलने के लिए कहा। तब जाकर मामला शांत हुआ।

 

द्रव्यवती नदी बीमारी दे रही है
रघु शर्मा ने द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने करोड़ों रुपए से ऐसी सौगात दी है, जिससे आज बीमार फैलने की आशंका है।

 

मिलावटियों को आजीवन कारावास
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वो चाहे भाजपा का हो या कांग्रेस का किसी को बक्शा नहीं जाएगा। बस सभी एक बात याद रखें कि मेहरबानी करके किसी अपराधी की सिफारिश मत करना। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राइट टू हैल्थ बिल विधानसभा के अगले सत्र में पेश किया जाएगा।

 

कैंसर रोगी की होगी रजिस्ट्री
रघु शर्मा ने कहा कि आज की स्थिति में कोई यह बता नहीं सकता की कैंसर से कितनी मौत होती है। पहली बार एसएमएस अस्पताल से कैंसर रोगियों की रजिस्ट्री करने का काम शुरू किया है। आने वाले समय में पूरे राजस्थान के अस्पतालों में यह रजिस्ट्री का काम शुरू होगा।

 

एसएमएस एशिया का नंबर वन अस्पताल

मंत्री ने जवाब में कहा कि जयपुर का एसएमएस अस्पताल एशिया का नंबर वन अस्पताल बन गया है। यहां 30 लाख ओपीडी है, 2 लाख 15 हजार की इस वित्तीय वर्ष में आईपीडी रही।

Home / Jaipur / खुशखबरी, राजस्थान में डॉक्टरों के 2737 पदों पर होगी नई भर्तियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो