SMS Hospital में मरीजों को कुर्सी पर लाकर दी जाएगी दवा, देश के किसी अस्पताल में नहीं है ऐसी सुविधा

सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Man Singh Hospital ) में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों और नि:शक्तजनों के लिए राहत की खबर है। ऐसे मरीजों के लिए ओपीडी में बीच वाले हॉल में कुर्सियां लगाई गई हैं। डॉक्टर को दिखाने के बाद वे यहां बैठ सकेंगे।

By: santosh

Updated: 16 Jul 2019, 08:51 AM IST

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Man Singh Hospital ) में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों और नि:शक्तजनों के लिए राहत की खबर है। ऐसे मरीजों के लिए ओपीडी में बीच वाले हॉल में कुर्सियां लगाई गई हैं। डॉक्टर को दिखाने के बाद वे यहां बैठ सकेंगे।

 

sms hospital का स्टाफ आकर इनसे पर्ची लेगा और काउंटर से दवा लाकर देगा। राज्य ही नहीं बल्कि देश में अब तक संभवत: किसी भी सरकारी अस्पताल में यह सुविधा नहीं है।

 

राजस्थान: पंचायत चुनाव को लेकर आई बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश

 

यह सुविधा मंगलवार से शुरू होगी। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने 4 फार्मासिस्ट, 4 नर्सिंगकर्मी और 6 सहायक लगाए हैं। गौरतलब है कि अब तक अस्पताल में पंजीकरण काउंटर पर पर्ची कटवाने, फिर डॉक्टर को दिखाने के लिए कतार लगना पड़ रहा था। इसमें कई घंटे लग रहे थे। वरिष्ठ नागरिकों व विकलांगों के लिए दवा लेना मुश्किल हो रहा था।

 

राजस्थान रोडवेज को बस मिली न भर्ती की इजाजत, 5 हजार पदों पर है भर्ती की जरूरत

 

यह भी सुविधा:
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ( raghu sharma ) मंगलवार प्रात: 10 बजे मुख्यमंत्री वरिष्ठ नागरिक सहायता केन्द्र, विकलांग सहायता केन्द्र सहित मेडिकल ओंकोलॉजी विभाग के ओपीडी का उद्घाटन करेंगे। इसमें कैंसर मरीजों को एक छत के नीचे मेडिकल ओंकोलॉजी, सर्जिकल ओंकोलॉजी व रेडिएशन ओंकोलॉजी का परामर्श मिलेगा। 

 

राजस्थान के लोगों के लिए खुशखबरी, एक अगस्त से लागू होगी ये नई व्यवस्था, फ्री में होने वाला है ऐसा

 

मरीजों का गणित:
08 हजार औसतन मरीज आते हैं ओपीडी में रोजाना
1500 मरीज वरिष्ठ नागरिक और विकलांग श्रेणी के
2500 का आइपीडी है अस्पताल का

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned