scriptराजस्थान के कई जिलों में जमकर बरसे बदरा, बरसाती पानी से छलक उठे बांध | Heavy Rain Forecast in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के कई जिलों में जमकर बरसे बदरा, बरसाती पानी से छलक उठे बांध

Heavy Rain In Rajasthan:राजस्थान के कई जिलों में जमकर बरसे बदरा, बरसाती पानी से छलक उठे बांध

जयपुरAug 09, 2019 / 05:00 pm

anandi lal

Heavy Rain In Rajasthan

Heavy Rain In Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में शुक्रवार को जमकर बादल बरसे। बरसात से सड़कों पर पानी भर गया। प्रदेश के उदयपुर, पाली और सवाई माधोपुर सहित कई जिलों को बारिश ( heavy rain in rajasthan ) ने तरबतर कर दिया है। सड़कों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। बरसात ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है।
जयपुर में सुबह से बादलों और सूरज की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। जहां शहर में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे घनघोर घटाएं छाई और अचानक तेज बारिश ( Heavy Rain In Jaipur ) शुरू हो गई। करीब दस मिनट तक शहर के कई इलाकों में बारिश हुई। उसके बाद फिर से धूप निकल आई।
पाली जिले के कई हिस्सों में सुबह से तेज बरसात का दौर चल पड़ा। तेज बारिश से जिले के फालना और बाली में नदियां उफान पर है। जिले के सबसे बड़े जवाई बांध में पानी का गेज 8. 80 फीट से बढ़कर 15.30 फिट हो गया है। उज्जवल नदी बेड़ा अभी भी तेज गति से बह रही है। इसमें पानी की लगातार आवक बनी हुई है।
उदयपुर जिले के ग्रामीण अंचलों में बीती रात से हो रही झमाझम बारिश के बाद अब नदी नाले-उफान पर हैं। वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सड़के दरिया बन गई है। कई अंडरपास और पुलिया पर पानी भर जाने से गांवो का संपर्क टूट गया है। जिले के ग्रामीण अंचलों में लंबे अरसे के बाद मानसून मेहरबान हुए हैं। इसके चलते बीती रात से रुक रुक कर लगातार मूसलधार बारिश का दौर चला। वल्लभनगर में बेड़च नदी में बना एनीकट पर चादर चलने लगे गई है। करणपुर-उदयपुर मार्ग पर बेड़च नदी में पानी उफान के साथ बहने लगा है।
सवाईमाधोपुर। जिलेभर में शुक्रवार सुबह ही से रिमझिम बारिश के दौर चल रहा है। बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है। दोपहर करीब ढाई बजे बाद दस मिनट तक झमाझम बारिश हुई। बारिश से शहर की सड़कों पर पानी बह निकला। बारिश रूक-रूक कर होेने से लोग मौसम का आनंद लेने में लगे हैं। बजरिया में सब्जी मण्डी, जामा मस्जिद, रेलवे स्टेशन रोड आदि पर लोग बरसात से बचते नजर आए।
यह भी पढ़ें

एक लाख पाक विस्थापित परिवारों का पाकिस्तान से रोटी-बेटी का रिश्ता, थार एक्सप्रेस के संचालन बंद होने की आशंका बढ़ गई

इससे पहले गुरुवार को भी कई जगह भारी बारिश होने से नदी-नालों में उफान आ गया। सिरोही में को बारिश के बाद अंगोर बांध में पांच फीट से अधिक पानी आ गया। जोधपुर के शेरगढ़ में 65 मिलीमीटर पानी बरसा, जिससे कस्बे में कई जगह पानी भर गया। बांसवाड़ा में गुरुवार दो इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई।

Home / Jaipur / राजस्थान के कई जिलों में जमकर बरसे बदरा, बरसाती पानी से छलक उठे बांध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो