scriptराजस्थान के 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में अतिवृष्टि का अलर्ट जारी | Heavy rain warning: rajasthan rain forecast 27 July | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में अतिवृष्टि का अलर्ट जारी

Heavy rain warning: मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में राजस्थान के 28 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसमें तीन जिलों में तो अतिवृष्टि होने को लेकर अलर्ट किया है।

जयपुरJul 27, 2019 / 12:53 pm

santosh

monsoon rain in jaipur

monsoon rain in jaipur

जयपुर। heavy rain warning : पिछले तीन दिन से लगी सावन की झड़ी से जहां प्रदेश और लोगों के चेहरे पर रौनक लौटी है, वहीं प्रशासन की बदइंतजामी के चलते लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी प्रशासन ने जलभराव और सड़क धंसने जैसी समस्या का समाधान नहीं तलाशा।

 

राजस्थान में कई जगह भारी बरसात से बिगड़े हालात, देखें PICS

 

मौसम विभाग ( Rajasthan Weather Forecast ) ने आगामी दो दिनों में प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी ( IMD alert ) जारी की है। इसमें तीन जिलों में तो अतिवृष्टि होने को लेकर अलर्ट किया है। इससे पहले ही कई जगहों पर आसमानी पानी से बाढ़ जैसे हालात हो गए है। वहीं शुक्रवार को जयपुर के कई हिस्सों में चार से आठ इंच बारिश हुई है।

 

ये 28 जिले-
मौसम विभाग की चेतावनी ( heavy rain in Rajasthan ) को माने तो पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बारां बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झुंझुनूं, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, टोंक, उदयपुर, सिरोही, सवाईमाधोपुर और सीकर में भारी बारिश, पश्चिमी राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और बीकानेर में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बारां, झुंझुनूं और सीकर में अत्यधिक भारी बारिश होने के संकेत दिए है।

 

जयपुर पांच घंटे में तरबतर-
वहीं राजधानी में सुबह आठ बजे से 12 बजे के बीच जमकर बारिश ( heavy rain in jaipur ) हुई। बस्सी में आठ इंच के करीब बारिश हुई। कोटखावदा में 188 एमएम, चाकसू में 181 एमएम, फागी में 126 एमएम, सांगानेर में 102 और जयपुर कलेक्ट्रेट में 40 एमएम बारिश हुई। वहीं इससे पहले रात भर भी बारिश का दौर चलता रहा। जिसमें सांभर में 96, बस्सी 68, चाकसू 60, नरैना 48, फुलेरा 40, मौजमाबाद 32, शाहपुरा 30, कोटपूतली 20,चौमूं 32 और विराट नगर में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Home / Jaipur / राजस्थान के 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में अतिवृष्टि का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो