राजस्थान में कई जगह भारी बारिश से बिगड़े हालात, देखें PICS

राजस्थान में कई जगह भारी बारिश से बिगड़े हालात, देखें PICS

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Jul, 26 2019 03:18:59 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 03:31:51 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान की राजधानी जयपुर और सीकर सहित कई शहरों में बारिश का दौर जारी है। बारिश से कई जगह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर और सीकर सहित कई शहरों में बारिश का दौर जारी है। जयपुर में शुक्रवार सुबह 6 बजे से बारिश शुरू हुई जो 11 बजे तक जारी रही। शहर के परकोटे सहित कई कॉलोनियों में पानी भर गया।

 

पानी निकासी का उचित प्रबंधन नहीं होने से कई कॉलोनियां जलमग्न हो गईं। जयपुर जिले के बस्सी इलाके में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यक्त हो गया है। यहां बरसात से नदी-नाले उफान पर हैं तथा खेतों में पानी भरा हुआ है। सड़के टूटने से से कई गांवों के रास्ते कट गए हैं। कटाव लगने से बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। बारिश से तलाई बांध पुलिया टूट गई।

 

इससे पहले बुधवार को एक दिन में ही सीकर में दस इंच से अधिक आसमानी पानी गिरा तो जयपुर में भी बरसात मिलीमीटर की बजाय इंचों में मापी गई। हालांकि एक बार फिर प्रशासन हमेशा की तरह बेबस नजर आया। खुशनुमा मौसम में प्रशासन की नाकामी के चलते लोगों को परेशानी और जनहानि उठानी पड़ी। मौसम विभाग की ओर से मिल रहे संकेतों को देखते हुए आगामी कुछ दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

 

rain in jaipur

जयपुर जिले के बस्सी के देवगांव में देवगांव खतैपुरा सड़क मार्ग पर स्थित नाला और सड़क तेज बहाव में कटाव से बह गए, हालात बिगड़े।

 

roda river jaipur

उफान पर आई रोडा नदी।

 

rain in bassi

पानी के तेज बहाव के चलते देवगांव तूंगा सड़क मार्ग पर दनाउ कलां के पास सड़क मार्ग पर आवागमन बंद हो गया।

 

Rain In tonk

निवाई में बारिश के बाद रक्तांचल पर्वत से गिरते झरने।

 

Rain In tonk

टोंक जिले के दत्तवास थाने में पानी भर गया।

 

rain in jaipur

बारिश के बाद द्रव्यवती नदी में आया पानी।

 

rain In bassi

कोटपूतली इलाके में स्थित नेवर बांध बारिश के बाद ओवरफ्लो हो गया। बांध की पाल के कोना क्षतिग्रस्त होने से निकला पानी।

 

newar bandh

नेवर बांध में 24 साल बाद आया पानी। बांध का पानी निकलने से कई गांवों का आने—जाने का सम्पर्क टूट गया। बांध के पानी की आवक से नकटी घाटी-दौसा सड़क की नहर टूटकर निकला बांध का पानी।

rain in jaipur

तेज बारिश के कारण सीकर में रेलवे स्टेशन पूरी तरह जलमग्न हो गया।

rain in sikar

भारी बारिश के बाद सीकर में सड़क का नजारा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned