scriptJaipur JDA Public entry ban one hour public hearing | जेडीए में आमजन का प्रवेश बंद, अब सिर्फ एक घंटा जनसुनवाई | Patrika News

जेडीए में आमजन का प्रवेश बंद, अब सिर्फ एक घंटा जनसुनवाई

locationजयपुरPublished: Feb 01, 2024 11:39:36 am

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur JDA: जेडीए में आमजन के प्रवेश पाबंदी लगा दी गई है, जनता सिर्फ दोपहर 3 से 4 बजे तक ही जेडीए में कामकाज के लिए आ सकती है। पहले ही दिन विभिन्न कामों को लेकर जेडीए आने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

जेडीए में आमजन का प्रवेश बंद, अब सिर्फ एक घंटा जनसुनवाई
जेडीए में आमजन का प्रवेश बंद, अब सिर्फ एक घंटा जनसुनवाई
जयपुर। जेडीए में आमजन के प्रवेश पाबंदी लगा दी गई है, जनता सिर्फ दोपहर 3 से 4 बजे तक ही जेडीए में कामकाज के लिए आ सकती है। पहले ही दिन विभिन्न कामों को लेकर जेडीए आने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं जेडीए आने वाले लोगों की अब रजिस्ट्रर में एंट्री भी की जाएगी।
जेडीए में जोन कार्यालयों के साथ मुख्य भवन में दिनभर लोगों की आवाजाही बनी रहती थी। दिनभर जोन शाखाओं में लोग जुटे रहते थे। प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान जेडीए में बड़ी संख्या में आवेदन आए, ऐसे में लोग अपने पट्टों का काम करवाने के साथ पट्टा नाम हस्तांतरण करवाने सहित अन्य कामों को लेकर दिनभर जेडीए में घूमते रहते थे। जिन लोगों को पट्टे नहीं मिले है, वे अभी भी दिनभर जेडीए में चक्कर काटते रहते है। ऐसे में जेडीए ने अब जनसुनवाई का समय तय कर दिया है।
लोगों की जाएगी एंट्री
जेडीए अधिकारियों की मानें तो लोग दिनभर जेडीए मुख्य भवन के साथ जोन कार्यालयों में घूमते हैं, जिससे अधिकारियों और कर्मचारियों को कामकाज में परेशानी उठानी पड़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए जोन कार्यालयों और जेडीए परिसर में बाहर से आने वाले लोगों दोपहर 3 से 4 बजे तक ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वहीं स्वागत कक्ष पर इन लोगों की एंट्री की जाएगी।
यह भी पढ़ें

अब सात दिन में पानी कनेक्शन, टंकियों की सफाई पर ऑनलाइन नजर

ऑनलाइन कार्यप्रणाली को करें फोलो
उधर, जेडीसी मंजू राजपाल का कहना है कि जेडीए में वर्तमान कार्यप्रणाली से हटकर कार्य करने की जरूरत है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले आवेदक भी ऑनलाइन कार्यप्रणाली को फॉलो करें, जिससे जेडीए आने की आवश्यकता नहीं होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो