scriptवैभव गहलोत का चुनाव प्रचार सचिन पायलट करेंगे या नहीं, आई बड़ी खबर | Jalore Lok Sabha Seat Will Sachin Pilot Campaign for Vaibhav Gehlot or not Big News | Patrika News
जयपुर

वैभव गहलोत का चुनाव प्रचार सचिन पायलट करेंगे या नहीं, आई बड़ी खबर

Sachin Pilot Campaign Vaibhav Gehlot : जालोर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं। वैभव गहलोत का चुनाव प्रचार करेंगे सचिन पायलट या नहीं, आई बड़ी खबर।
 

जयपुरApr 04, 2024 / 11:37 am

Sanjay Kumar Srivastava

sachin_pilot_2.jpg

Sachin Pilot

Jalore Lok Sabha Seat : जालोर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं। वैभव गहलोत राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं। अब एक सवाल जनता में है कि क्या पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, वैभव गहलोत के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। तो इस बात का खुलासा करते हुए सचिन पायलट ने कहा, पहले कुछ भी हुआ, लेकिन वे अशोक गहलोत के पुत्र के लिए सौ फीसदी प्रचार करेंगे। चर्चा में था कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच बहुत समय से मतभेद था। पर लगता है कि अब यह मतभेद खत्म हो गया है। 2020 में सामने आए मतभेदों और अशोक गहलोत के ‘निकम्मा-नकारा’ कहने को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि जवाब देने के लिए उन्हें उकसाया गया, लेकिन मैंने शब्दों में गरिमा रखी और आगे बढ़ने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि वे गर्व से कह सकते हैं कि उन्होंने कभी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जो किसी सार्वजनिक शख्सियत के लिए अशोभनीय हों, कभी ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जो अपमानजनक हो, क्योंकि बचपन से ही मुझमें निहित मूल्य प्रणाली ने सम्मान करना सिखाया है। परिस्थितियां कुछ भी रही हों।

जैसा पार्टी ने कहा, वैसा हीं किया, भूल गया

सचिन पायलट ने पिछले साल दिल्ली में हुई बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि जब वे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व एआईसीसी प्रमुख राहुल गांधी के साथ बैठे थे। तब उन्हें माफ करने, भूलने और आगे बढ़ने के लिए कहा गया था। वैसा ही किया, यही पार्टी और राज्य के लिए समय की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें – बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस खामोश, अब क्या होगा, कल है नामांकन का आखिरी दिन

अच्छा प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

सचिन पायलट ने स्वयं, अशोक गहलोत व गोविंद डोटासरा के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर कहा कि यह निर्णय सीईसी का होता है। इस चुनाव में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी और उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन के साझेदारों को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलेगा।

यह भी पढ़ें – मदन दिलावर पर भड़के सचिन पायलट, कहा – राजस्थान में अधिकांश सीटों पर कांग्रेस जीतेगी

Hindi News/ Jaipur / वैभव गहलोत का चुनाव प्रचार सचिन पायलट करेंगे या नहीं, आई बड़ी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो