script

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने राजस्थान रोडवेज को लेकर कर दी बड़ी घोषणा

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2019 02:39:04 pm

राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि रोडवेज की नई बसों को खरीदने और कर्मचारियों की मांगों पूरी करने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है।

Pratap Singh khachariyawas

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने राजस्थान रोडवेज को लेकर कर दी बड़ी घोषणा

जयपुर। राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि रोडवेज की नई बसों को खरीदने और कर्मचारियों की मांगों पूरी करने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है।

 

राजस्थान रोडवेज को बस मिली न भर्ती की इजाजत, 5 हजार पदों पर है भर्ती की जरूरत

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता खाचरियावास ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) सरकार के समय पूरे पांच वर्ष तक रोडवेज को बंद करने के प्रयास किए गए। यही कारण है कि रोडवेज भाजपा के पांच वर्षों के शासन में लगभग पांच हजार करोड़ रुपए के घाटे में आ गई। रोड़वेज की स्थिति को वापस पटरी पर लाने के लिए लोक परिवहन सेवा की बसों के नए परमिटों पर कांग्रेस सरकार ने रोक लगा दी।

 

रोडवेज के बंद किए मार्गों पर फिर चलेंगी बसें, राजे सरकार ने किए थे बंद

 

उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों से कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में जो वादे किए गए हैं वो सभी वादे पूरे किए जाएंगे। भाजपा सरकार के समय से रोडवेज कर्मचारियों को तनख्वाह देने में दिक्कत आ रही थी।

 

रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, किराए में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

 

अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हर महीने रोडवेज को 45 करोड़ रुपए देने का प्रावधान किया है। इससे रोडवेज की स्थिति सुधरेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम रोडवेज के लिए एक हजार नई बसें खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, इसमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल होंगी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो