script

रोडवेज के बंद किए मार्गों पर फिर चलेंगी बसें, राजे सरकार ने किए थे बंद

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2019 10:53:34 am

Rajasthan Roadways Latest News – राजस्थान रोडवेज के पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की ओर से बंद किए गए मार्गों पर पुन: बसों का संचालन शुरू होगा। इसके लिए फिलहाल बंद किए रूटों को पुन: चालू करने के लिए सर्वे कराया जा रहा है।

जयपुर ( jaipur hindi news ) । rajasthan roadways Latest News – राजस्थान रोडवेज के पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की ओर से बंद किए गए मार्गों पर पुन: बसों का संचालन शुरू होगा। इसके लिए फिलहाल बंद किए रूटों को पुन: चालू करने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। यह जानकारी मंगलवार को विधानसभा में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने दी।

 

राजस्थान बजट 2019: लोगों को उम्मीद, राजस्थान में बन सकते हैं नए जिले

 

उन्होंने कहा कि बस सेवा से वंचित गांवों तक बस सुविधा मुहैया कराए जाने के प्रयास चल रहे हैं। परिवहन मंत्री ने प्रश्नकाल में कहा कि पिछली सरकार में बेवजह बंद किए गए रोडवेज के संचालन मार्गों का परिवहन विभाग एवं रोडवेज के अधिकारियों से सर्वे कराया जा रहा है।

 

रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, किराए में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

 

सरकार का प्रयास है कि जिन मार्गों पर बसें ( rsrtc ) नहीं चल रही हैं और ऐसे गांव जो बसों से नहीं जुड़े हैं, उन्हें बस सेवा से जोडऩे के लिए रोडवेज की वित्तीय स्थिति को देखते हुए ठोस योजना बनाई जाएगी। रोडवेज की स्थिति को सुधारने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

 

राजस्थान के 27 जिलों के 173 सरकारी स्कूलों में हुआ ये बड़ा बदलाव

 

खाचरियावास ( pratap singh khachariyawas ) ने विधायक हमीर सिंह के सवाल के जवाब में कहा कि बाड़मेर के सिवाना में रोडवेज बसों को पुराने बस स्टैण्ड से करीब 100 मीटर की दूरी से संचालित किया जा रहा है। क्योंकि कुछ साल पहले यहां एक बालिका की दुर्घटना में मृत्यु के बाद जनविरोध हुआ था। जोधपुर-समदड़ी-जालौर मार्ग पर निगम की बसें संचालित नहीं हैं, इसका संचालन निगम की वित्तीय स्थिति ठीक होने पर निर्भर करेगा। ग्रामीण क्षेत्र में भी बसों का संचालन किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो