script

Rajasthan Election 2018: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 131 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2018 12:13:55 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार देर रात अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

rajasthan bjp
जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan election 2018 ) के लिए बीजेपी ने रविवार देर रात अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (Rajasthan BJP Candidate List 2018 ) जारी कर दी है। पार्टी ने 131 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। दिल्ली में हुई चुनाव समिति की बैठक के बाद नामों पर अंतिम मुहर लगी। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बीजेपी मुख्यालय से जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव ने एक प्रेस कॉन्फेंस कर की।
Rajasthan Election 2018: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, देखें 131 प्रत्याशियों की सूची

उम्मीदवारों की लिस्ट में 12 महिलाओं 32 युवाओं को मौका दिया गया है। इस लिस्ट में 25 नए चेहरों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य की सभी 200 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई जिनमें से 131 सीटों के लिये नाम तय कर दिए गए हैं। बाकि उम्मीदवारों की घोषणा अंतिम निर्णय लेकर बाद में की जाएगी। इसके लिए समिति ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अधिकार दिया है।
कांग्रेस की 150 सीटों पर दिनभर चला मंथन, सोमवार को जारी हो सकती उम्मीदवारों की सूची

प्रत्याशियों की नाम की ऐलान के लिए दिल्ली में दो दिन से बीजेपी नेताओं में मैराथन बैठकों का दौर चला। इससे पहले दिल्ली में सुबह से ही राजस्थान के बडे नेताओं की संगठन महामंत्री रामलाल के साथ प्रत्याशी चयन पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में रामलाल ने प्रस्तावित नामों की लिस्ट दी। साथ ही उन पर सामूहिक चर्चा भी हुई। इसके बाद सभी नेता अमित शाह के घर पर मीटिंग हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो