scriptअच्छे-अच्छों के छक्के छुड़ाता है चौथी क्लास का अर्जुन, सीएम गहलोत तक को करना पड़ गया वीडियो कॉल | Rajasthan boy Arjun Gadri Viral Video CM Ashok Gehlot Call News | Patrika News

अच्छे-अच्छों के छक्के छुड़ाता है चौथी क्लास का अर्जुन, सीएम गहलोत तक को करना पड़ गया वीडियो कॉल

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2023 11:17:57 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

– चर्चा में है ‘आज का अर्जुन’! सभी 50 ज़िले कंठस्त- फर्राटे से बता जाता है नाम, उदयपुर के खेमपुर गांव में छात्र है अर्जुन गाडरी, चौथी क्लास के बालक के टैलेंट से सीएम गहलोत भी प्रभावित- वीडियो कॉल में हौंसला अफ़ज़ाई, 21 हज़ार की आर्थिक मदद
 

5.jpeg
जयपुर।

राजस्थान में 19 नए ज़िलों और तीन नए संभागों की घोषणा लगातार चर्चा में है। राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स तक इन नई घोषणाओं पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आनी जारी हैं। इस सभी चर्चाओं के बीच उदयपुर के मावली उपखंड के खेमपुर गांव का रहने वाला अर्जुन गाडरी भी चर्चा में है। वजह उसका प्रदेश के सभी 50 ज़िले कंठस्थ होना है।

 

‘रिएलिटी चेक’ में भी पास
चौथी क्लास में पढ़ने वाले अर्जुन की इस अनूठी प्रतिभा को जानकार खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक अचंभित हो गए। सीएम गहलोत ने खुद अर्जुन से वीडियो कॉल पर बातचीत की और बातों ही बातों में उसके टैलेंट का ‘रिएलिटी चेक’ भी कर लिया।

 

सुनाए 50 जिलों के नाम, मुख्यमंत्री प्रभावित
सीएम गहलोत ने विडियो कॉल के ज़रिए अर्जुन से बात की और पारिवारिक स्थिति के बारे में जानकारी ली। अर्जुन ने अध्यापक बनने की इच्छा जाहिर की। इस बातचीत के दौरान अर्जुन ने 50 जिलों के नाम सुनाए, जिसे सुनकर मुख्यमंत्री बहुत प्रभावित हुए।

 

ये भी पढ़ें : 67 साल लगे 26 से 50 जिले बनने में, समझिए राजस्थान में अब नए जिलों की गणित

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1638178182951227394?ref_src=twsrc%5Etfw

21 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता
छात्र अर्जुन गाडरी के टैलेंट और परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने सीएम रिलीफ फंड से 21 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

 

 

प्रेरित करती है अर्जुन की स्मरण शक्ति: सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छात्र अर्जुन गाडरी से वीडियो कॉल बातचीत अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी जारी की। इस पोस्ट पर सीएम गहलोत ने लिखा, ‘ नए जिलों एवं संभागों की घोषणा के अगले दिन ही इनके नाम याद कर सुनाते कक्षा 4 के विद्यार्थी अर्जुन गाडरी का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो कॉल के माध्यम से इस प्यारे बच्चे से बात कर आशीर्वाद दिया।उदयपुर के खेमपुर के मेधावी नौनिहाल अर्जुन का राजस्थान के प्रति प्रेम, स्मरण शक्ति और जागरूकता बड़ों को भी प्रेरित करती है।’

 

ये भी पढ़ें : राजस्थान में जिलों का सफर – 67 साल में 26 से हुए 50, दूसरी बार टूटा जयपुर

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
महज़ चौथी क्लास के अर्जुन का फर्राटेदार लहज़े में प्रदेश के सभी 50 ज़िले बोलने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हर कोई उसके इस टैलेंट की तारीफ़ कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो