scriptRajasthan chunav: Tension between two groups in fatehpur Sikar rajasthan | कामां में कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे से मारपीट तो फतेहपुर में 2 गुटों में तनाव, राजस्थान में चुनाव के बीच इन 6 जगहों पर हुआ बवाल | Patrika News

कामां में कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे से मारपीट तो फतेहपुर में 2 गुटों में तनाव, राजस्थान में चुनाव के बीच इन 6 जगहों पर हुआ बवाल

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 04:41:31 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से प्रदेश में मतदान जारी है। हालांकि कुछ जगहों पर छिटपुट तो कहीं से बवाल की खबरें आई हैं। सीकर जिले की फतेहपुर विधानसभा सीट पर मतदान के बीच दो पक्ष आपस में भिड़ गए।

Rajasthan chunav: Tension between two groups in fatehpur Sikar rajasthan

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Election 2023) के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से प्रदेश में मतदान जारी है। हालांकि कुछ जगहों पर छिटपुट तो कहीं से बवाल की खबरें आई हैं। सीकर जिले की फतेहपुर विधानसभा सीट पर मतदान के बीच दो पक्ष आपस में भिड़ गए। पुलिस को हालत संभालने के लिए यहां हवाई फायर भी करना पड़ा है। धौलपुर के बाड़ी विधानसभा के क्षेत्र में भी दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। जानिए राजस्थान में कहां-कहां मतदान के बीच बवाल हुआ।

1. पथराव के बाद भारी बवाल, पुलिस ने किया हवाई फायर
सीकर की फतेहपुर विधानसभा सीट पर मतदान के बीच दो पक्ष आपस में भिड़ गए और माहौल खराब हो गया। बताया गया है कि पुलिस को स्थितियां संभालने के लिए यहां हवाई फायर भी करना पड़ा है। फतेहपुर स्थित बोचीवाल भवन के पीछे स्थित एक मोहल्ले में किसी बात को लेकर दो गुटों के बीच पहले कहासुनी हुई, और फिर देखते ही देखते मारपीट होने लगी। विवाद इतना ज़्यादा बढ़ गया कि दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया। दोनों तरफ से बेकाबू हुई स्थितियों से मौके पर तनाव की स्थिति बन गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस और चुनाव ड्यूटी में तैनात अन्य सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति संभाली। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

2. फर्जी मतदान को लेकर विवाद, पुलिस से उलझे भाजपा प्रत्याशी महरिया
हॉट सीट लक्ष्मणगढ़ में कड़े चुनावी मुकाबले बीच फर्जी मतदान को लेकर बड़ी खबर आई है। जिसको लेकर भाजपा प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया पुलिसकर्मियों से उलझ गए। काफी देर तक गाडोदा में गहमागहमी का माहौल रहा। जानकारी के अनुसार गाडोदा में भाजपाइयों ने एक पोलिंग बूथ पर कांग्रेस के एजेंटो द्वारा फर्जी मतदान की शिकायत की थी। उनका आरोप था कि भाजपाइयों को मतदान केंद्र में ही नहीं जाने दिया जा रहा। सूचना पर सुभाष महरिया मौके पर पहुंचे और अव्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने पुलिसकर्मियों से बात की। जहां कार्यकर्ताओं को तल्खी दिखाने पर वे पुलिसकर्मियों से उलझ गए। आरोप है कि एकबारगी तो उन्होंने पुलिसकर्मियों की कॉलर भी पकड़ ली। काफी देर की गहमागहमी के बाद मामला एजेंट बदलने पर शांत हुआ।

यह भी पढ़ें

मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा, दो पक्षों में हुआ पथराव, मौके पर पहुंचा पुलिस बल, देखें वीडियो

3. मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा, दो पक्षों में हुआ पथराव
धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के अब्दुलपुर गांव में मतदान के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर पथराव करना शुरु कर दिया। इसके बाद मतदान केंद्र पर हड़कंप मच गया। गांव में फर्जी मतदान को लेकर बीएसपी प्रत्याशी जसवंत सिंह गुर्जर एवं भाजपा प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा के समर्थक आपस में भीड़ गए। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

4. कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे से मारपीट
भरतपुर के कामां से कांग्रेस प्रत्याशी जाहिदा खान के पुत्र पहाड़ी पंचायत समिति प्रधान साजिद खान से मारपीट मामला सामने आया है। इस दौरान पुलिस व समर्थकों में जमकर हाथापाई हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। पहाड़ी के सांवलेर गांव की घटना।

5. मतदान बूथ पर पार्षद प्रतिनिधि से मारपीट, भारी पुलिस जाप्ता तैनात
चूरु जिले की सरदारशहर सीट पर मारपीट का मामला सामने आया है। राजकीय अंजुमन विद्यालय के मतदान बूथ पर पार्षद प्रतिनिधि आसिफ खोखर के मारपीट का मामला सामने आया है। जिसके बाद से वहां माहौल गरमा गया है। मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पार्षद आसिफ खोखर ने आरोप लगाया कि 5 से 7 लोगों ने उनके मारपीट की है। वहीं घटना के बाद निर्दलीय प्रत्याशी राजकरण चौधरी और विधायक अनिल शर्मा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें

पीसीसी चीफ डोटासरा की सीट पर फर्जी मतदान को लेकर विवाद, पुलिस से उलझे भाजपा प्रत्याशी महरिया

6. दो पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी
टोंक जिले के देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र के बूथ 197 पर एक साथ मतदाताओं की भीड़ उमड़ने पर हुई अव्यवस्था। इस बीच दो पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी। आंसू गैस के चलते कई मतदाता केन्द्र के बाहर आ गए। मौके पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। हालांकि वोटिंग कुछ देर के लिए रुकी, बाद में सुचारू कर दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो