scriptइंतजार हुआ खत्म: शिक्षा विभाग में तबादले शुरू, प्रधानाध्यापक व व्याख्याताओं की सूची जारी | Rajasthan Education department Transfers 2019: list release | Patrika News

इंतजार हुआ खत्म: शिक्षा विभाग में तबादले शुरू, प्रधानाध्यापक व व्याख्याताओं की सूची जारी

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2019 10:41:53 pm

Submitted by:

abdul bari

Rajasthan Education department Transfers. एक साथ विभाग की ओर से बड़े स्तर पर तबादलों की सूची ( Rajasthan Education department Transfers 2019 ) जारी कर दी गई। माना जा रहा है कि सोमवार को तबादलों का आखिरी दिन है। ऐसे में और तबादलें हो सकते है। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasra ) ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है।

जयपुर।

शिक्षा विभाग में पिछले कई दिनों से तबादलों पर चल रहा असमंजस ( transfers in Education Department ) आखिर खत्म हो गया है। रविवार देर रात एक साथ विभाग की ओर से बड़े स्तर पर तबादलों की सूची ( Rajasthan Education department Transfers 2019 ) जारी कर दी गई। माना जा रहा है कि सोमवार को तबादलों का आखिरी दिन है। ऐसे में और तबादलें हो सकते है। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasra ) ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है।
https://twitter.com/hashtag/TransferList?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
230 प्रधानाध्यापकों को किया इधर-उधर

विभाग ( Education department of rajasthan ) की ओर से सबसे पहले प्रधानाध्यापक और व्याख्याताओं की तबादला सूची ( Transfer list ) जारी की गई। 230 प्रधानाध्यापकों को सूची में इधर-उधर किया गया है। वहीं, कॉमर्स के 154 व्याख्याता, अंग्रेजी के 355 व्याख्याता, राजस्थानी के पांच व्याख्याता, पंजाबी के दो व्याख्याता, समाजशास्त्र के 11 व्याख्याता, ड्राइंग के 42 व्याख्याता, इकोनॉमिक्स आर्ट स्ट्रीम के 47 व्याख्याता और उर्दू के 56 व्याख्याताओं के नाम तबादला सूचियों में शामिल है।
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी तबादला सूचियां शाला दर्पण के स्टाफ कॉर्नर पर देखी जा सकती है। हालांकि देर रात तक द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची जारी नहीं हुई है।

यह खबरें भी पढ़ें…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो