scriptयुवाओं के लिए अच्छी खबर, इन पदों पर शीघ्र होगी भर्ती, नए पदो को भी मिली CM गहलोत की मंजूरी | Recruitment In Agricultural Institutions In Rajasthan 88 Posts | Patrika News

युवाओं के लिए अच्छी खबर, इन पदों पर शीघ्र होगी भर्ती, नए पदो को भी मिली CM गहलोत की मंजूरी

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2020 06:20:32 pm

Submitted by:

abdul bari

युवाओं के लिए अच्छी खबर ( Recruitment In Rajasthan ) है। कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर भर्ती शीघ्र की जाएगी। इनमें से 58 पद शैक्षणिक तथा 30 पद अशैक्षणिक वर्ग के हैं। इन पदों पर भर्ती से प्रतिवर्ष लगभग 2.75 करोड़ रूपए सम्भावित खर्च होगा। इस निर्णय से कृषि संकाय के अभ्यर्थियों के लिए रोजगार के अवसर ( Govt Job In Rajasthan ) उपलब्ध हो सकेंगे।

जयपुर

रोजगार की तलाश में बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर ( Recruitment In Rajasthan ) है। कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर भर्ती शीघ्र की जाएगी। इनमें से 58 पद शैक्षणिक तथा 30 पद अशैक्षणिक वर्ग के हैं। इन पदों पर भर्ती से प्रतिवर्ष लगभग 2.75 करोड़ रूपए सम्भावित खर्च होगा। इस निर्णय से कृषि संकाय के अभ्यर्थियों के लिए रोजगार के अवसर ( Govt Job In Rajasthan ) उपलब्ध हो सकेंगे।
CM गहलोत ने दी नए पद सृजित करने की मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर तथा नागौर, सुमेरपुर और जोधपुर के कृषि महाविद्यालयों में शैक्षणिक वर्ग के 35 और अशैक्षणिक वर्ग के 20 नये पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। साथ ही, शैक्षणिक और अशैक्षणिक वर्ग के क्रमशः 23 और 10 रिक्त पदाें पर भर्ती के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई है।
नए पदों के सृजन की आवश्यकता थी

वित्त विभाग के प्रस्ताव के अनुसार, कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर तथा कृषि अनुसंधान केन्द्रों, उप केन्द्रों और कृषि विज्ञान केन्द्रों में विभिन्न शैक्षणिक और अनुसंधान गतिविधियों के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली के नियमों के अनुसार सभी रिक्त पदों को भरने तथा नए पदों के सृजन की आवश्यकता थी।

जानिए कहां कितने पदों को दी स्वीकृति

गहलोत ने कृषि विश्वविद्यालय के जोधपुर स्थित मुख्यालय तथा इससे सम्बद्ध जोधपुर कृषि महाविद्यालय में राज्य आयोजा मद में शैक्षणिक वर्ग के 20 तथा अशैक्षणिक वर्ग के 10 नये पदों के सृजन को स्वीकृति दी है। साथ ही, सुमेरपुर कृषि महाविद्यालय में शैक्षणिक वर्ग के 8 तथा अशैक्षणिक वर्ग के 6 पद और नागौर कृषि महाविद्यालय में क्रमशः 7 और 4 नये पद सृजित करने को मंजूरी दी है। इन सभी नये पदों पर शीघ्र भर्ती के साथ-साथ विभिन्न संस्थानों में शैक्षणिक वर्ग के 23 और अशैक्षणिक वर्ग के 10 रिक्त पदों पर भी भर्ती की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो