scriptPTI भर्ती परीक्षा में पास होने वालों के लिए जरूरी सूचना! इस तरीख तक कराएं डॉक्यूमेंट वेरिफाई | rsmssb PTI Vacancy Result 2023 candidate document verification date | Patrika News
जयपुर

PTI भर्ती परीक्षा में पास होने वालों के लिए जरूरी सूचना! इस तरीख तक कराएं डॉक्यूमेंट वेरिफाई

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से निकली PTI भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है।

जयपुरJun 01, 2023 / 10:46 am

Anil Kumar

pti_vacancy_result_document_veryfication.png
जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से निकली PTI भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है। इस भर्ती के तहत जनरल कैटेगरी के 4899 पदों पर 3433 अभ्यर्थियों का सलेक्शन हुआ है। अनुसूचित क्षेत्र के 647 पदों पर महज 147 अभ्यर्थी ही फाइनल सिलेक्शन तक पहुंच पाए हैं। कुल मिलाकर 3580 अभ्यर्थियों का सिलेक्शन हुआ है। इसके साथ ही बोर्ड ने डॉक्युमेंट में कमी के चलते 878 अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट जारी की है। इन्हें सात दिनों में एक बार फिर डॉक्युमेंट वेरिफाई करने का मौका दिया गया है।
यह भी पढ़ें

जयपुर में है गंगा माता के 13 मंदिर, लेकिन ये एक है सबसे खास

25 सितंबर को आयोजित हुई थी परीक्षा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 5546 पदों के लिए पिछले साल 25 सितंबर को भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था। इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 4899 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 647 पद रखे गए हैं। बोर्ड ने पिछले साल 21 अक्टूबर को दोगुना अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की थी। इन्हें 7 महीने का वक्त बीत जाने के बाद अब पोस्टिंग मिली है। जयपुर के कुल 143 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी। इसके लिए प्रदेश के 53 हजार 234 अभ्यर्थी ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।
यह भी पढ़ें

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! नवोदय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

अगली वैकेंसी में ही मौका मिल सकेगा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि इस भर्ती परीक्षा में कुल पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन नहीं हो पाया है। ऐसे में जनरल कैटेगरी के पदों पर सिलेक्शन का एक मौका और देने को लेकर मंथन किया जा रहा है। एससी-एसटी कैटेगरी की खाली सीटों पर अब अभ्यर्थियों को अगली वैकेंसी में ही मौका मिल सकेगा। इसकी वजह एससी- एसटी वर्ग की सीट पर कम अभ्यर्थियों का आवेदन करना है।
यह भी पढ़ें

10 जून को तैयार रहें जयपुरवासी, परकोटे के बाजारों में निकाला जाएगा पैदल मार्च

ऐसे देखें रिजल्ट
– रिजल्ट देखने के लिए rrsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।
– यहां होमपेज पर शिक्षक भर्ती परीक्षा संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
– अब अगले पेज पर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज कर सबमिट करें।
– रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
– इसे प्रिंट या डाउनलोड कर ले।

Home / Jaipur / PTI भर्ती परीक्षा में पास होने वालों के लिए जरूरी सूचना! इस तरीख तक कराएं डॉक्यूमेंट वेरिफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो