scriptSai Baba Palki Yatra Jaipur Ramlala Darshan | हाथी, घोड़े व लवाजमे के साथ साईं बाबा करेंगे नगर भ्रमण, पालकी यात्रा में रामलला के भी होंगे दर्शन | Patrika News

हाथी, घोड़े व लवाजमे के साथ साईं बाबा करेंगे नगर भ्रमण, पालकी यात्रा में रामलला के भी होंगे दर्शन

locationजयपुरPublished: Feb 01, 2024 12:28:15 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Sai Baba Palki: बापूनगर के मोती पार्क स्थित श्री साईं धाम के 18वें स्थापना दिवस पर आज सुबह कांकड़ आरती व हवन के साथ साईं पालकी महोत्सव की शुरुआत हुई। इस बीच दोपहर में भजन संध्या का आयोजन होगा, वहीं महाआरती की जाएगी।

हाथी, घोड़े व लवाजमे के साथ साईं बाबा करेंगे नगर भ्रमण, पालकी यात्रा में रामलला के भी होंगे दर्शन
हाथी, घोड़े व लवाजमे के साथ साईं बाबा करेंगे नगर भ्रमण, पालकी यात्रा में रामलला के भी होंगे दर्शन

जयपुर। बापूनगर के मोती पार्क स्थित श्री साईं धाम के 18वें स्थापना दिवस पर आज सुबह कांकड़ आरती व हवन के साथ साईं पालकी महोत्सव की शुरुआत हुई। इस बीच दोपहर में भजन संध्या का आयोजन होगा, वहीं महाआरती की जाएगी। शाम को साईं बाबा की पालकी शोभायात्रा निकाली जाएगी, गाजेबाजे के साथ श्रद्धालु यात्रा में शामिल हेांगे। महोत्सव में रामलला के भी दर्शन होंगे।

सुबह साईं बाबा मंगल स्नान के बाद काकड़ आरती की गई। इसके बाद सामूहिक हवन शुरू हुआ, भक्तों ने यज्ञ में आहुतियां अर्पित की। इसके बाद भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। शाम को साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली जाएगी। बैंडबाजे के साथ निकलने वाली पालकी शोभायात्रा में भक्त नाचते हुए चलेंगे। हाथी, घोड़े, ऊंट के लवाजमे के साथ साईं बाबा को नगर भ्रमण कराया जाएगा।

जगह-जगह पुष्प वर्षा
आयोजन से जुड़े संजीव शर्मा ने बताया शोभायात्रा में अयोध्या के राम मंदिर में प्रतिष्ठित राम लला जैसा विग्रह शामिल रहेगा। शोभायात्रा पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की जाएगी। लोग दीपकों से आरती उतारेंगे। पालकी यात्रा बापू नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुन: साईं मंदिर पहुंचेगी। रात 10 बजे शेज आरती होगी।

यह भी पढ़ें

19 साल बाद बसंती पंचमी और वेलेंटाइन-डे एक साथ, बन रहे शुभ संयोग

2 घंटे तक होगा पादुका पूजन
आयोजन से जुड़ी श्वेता शर्मा ने बताया कि महोत्सव में दो फरवरी को सुबह 9 बजे से पादुका पूजन होगा। पूजा-अर्चना दो घंटे तक चलेगी। वहीं मध्यान्ह आरती के बाद भंडारा प्रसादी शुरू होगी, जिसमें भक्त पंगत में बैठ प्रसादी पाएंगे। इस बीच साईं भक्ति संध्या का आयोजन भी होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो