scriptखुशखबरी: 200 रुपए कम हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, राजस्थान के लाखों लोगों को मिलेगी राहत | ujjwala yojana: Govt cuts LPG price by Rs 200 per cylinder | Patrika News

खुशखबरी: 200 रुपए कम हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, राजस्थान के लाखों लोगों को मिलेगी राहत

locationजयपुरPublished: May 22, 2022 10:05:36 am

Submitted by:

santosh

केन्द्र सरकार ने अप्रेल 2020 से घरेलू गैस सिलेंडर पर अघोषित रूप से बंद सब्सिडी को फिर से शुरू कर दिया। लेकिन इस सब्सिडी का लाभ केवल प्रदेश की 70 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शनधारी गृहणियों को मिलेगा। उज्ज्वला गैस के 12 सिलेंडर तक 200 रुपए प्रतिमाह सब्सिडी मिलेगी।

Latest  LPG Cylinder Price : एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम, इतने रूपये हुए महंगा

Latest LPG Cylinder Price : एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम, इतने रूपये हुए महंगा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: केन्द्र सरकार ने शनिवार को अप्रेल 2020 से घरेलू गैस सिलेंडर पर अघोषित रूप से बंद सब्सिडी को फिर से शुरू कर दिया। लेकिन इस सब्सिडी का लाभ केवल प्रदेश की 70 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शनधारी गृहणियों को ही मिलेगा। उज्ज्वला गैस के 12 सिलेंडर तक 200 रुपए प्रतिमाह सब्सिडी मिलेगी। केन्द्र की इस घोषणा से सामान्य गैस कनेक्शनधारी 1 करोड़ 25 लाख उपभोक्ताओं को निराशा हाथ लगी है। उनको 1006 रुपए 50 पैसे ही घरेलू गैस सिलेंडर के लिए चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें

राजस्थान को जैविक प्रदेश बनाने को लेकर संगठन एकजुट, CM की बजट घोषणा के बाद इन जिलों में शुरू होगा पायलट प्रोजेक्ट

अब उज्ज्वला कनेक्शन के लिए मचेगी होड
प्रदेश के गैस एजेंसी संचालकों का कहना है कि सिर्फ उज्ज्वला सिलेंडर पर सब्सिडी देने से अब प्रदेश में उज्ज्वला गैस कनेक्शन लेने की होड़ मचेगी। इस गैस कनेक्शन को लेने की प्रक्रिया ज्यादा कठिन नहीं है। इसमें सिर्फ अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर स्व-प्रमाणित घोषणा-पत्र गैस एजेंसी संचालक को देना होता है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan में बसता है न्यू अमेरिका, गांव में नहीं है एक भी कच्चा मकान, बसा था 300 वर्ष पहले

सामान्य उपभोक्ताओं को भी मिले सब्सिडी
उज्ज्वला गैस कनेक्शन पर सब्सिडी ( Ujjwala Yojana Subsidy ) देकर महिला मतदाताओं को लुभाने की सरकार की कोशिश है। केन्द्र सरकार सामान्य गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को भी महंगे सिलेंडर की मार से बचाने की सोचे।

– कार्तिकेय गौड़, महासचिव, फेडरेशन ऑफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स राजस्थान

यह भी पढ़ें

राजस्थान पहुंचे हॉलीवुड सुपरस्टार जेरेमी रेनर और अनिल कपूर, देखने को उमड़ी लोगों की भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो