scriptकैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का बड़ा बयान, कहा- भामाशाह योजना को करेंगे बंद | will close Bhamashah scheme says Master Bhanwarlal Meghwal | Patrika News

कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का बड़ा बयान, कहा- भामाशाह योजना को करेंगे बंद

locationजयपुरPublished: Dec 25, 2018 12:17:57 pm

Submitted by:

santosh

गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का बड़ा बयान आया है।

Master Bhanwarlal Meghwal
जयपुर। राजस्थान की नई गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है। जल्द ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो जाएगा। इसी बीच गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का बड़ा बयान आया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि राजे सरकार की महत्वाकांक्षी भामाशाह योजना को बंद करने की बात कही है। मेघवाल के अनुसार, ना केवल भामाशाह योजना को बंद किया जाएगा बल्कि अटल सेवा केंद्र के नाम में भी बदलाव किया जाएगा।
मेघवाल ने कहा कि हमारी सबसे पहली प्राथमिकता थी, किसानों का कर्ज माफ करना। उसका मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक और वित्तीय आदेश जारी कर दिया है। हमारी दूसरी प्राथमिकता लोकसभा चुनाव हैं। हम लोकसभा चुनाव में 25 की 25 सीटें कांग्रेस को जीतकर देंगे। उन्होंने कहा कि नई कैबिनेट में अनुभव तो है ही युवा जोश की भी भरमार है और इसका फायदा आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलना तय है।
मेघवाल के अनुसार मौजूदा मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वे खुद सबसे वरिष्ठ और अनुभव वाले नेता है। गहलोत ने भी 1977 में पहला चुनाव लड़ा था और खुद मैंने भी इसी साल अपना पहला चुनाव लड़ा था। ऐसे में हम 2 तो अनुभव वाले हैं ही युवा जोश की भी कोई कमी नहीं है।
मंत्रिमंडल में सारे की सारे युवा हैं। उपमुख्यमंत्री, पीसीसी चीफ नौजवान हैं। उनमें जोश है। जोश के साथ ही उनका केंद्र में मंत्री और दो बार सांसद रहने का अनुभव भी है। ऐसे में हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्होेंने कहा कि हमारी कई योजनाएं जिनको पिछली सरकार ने बंद कर दिया था। उनको हम दोबार शुरू करेंगे।
मेघवाल ने कहा कि हमारी नकारात्मक सोच नहीं है, इसलिए हम अटल सेवा केंद्र से पूर्व पीएम अटल जी का नाम नहीं हटाएंगे। मेरा तो मानना है कि अटल सेवा केंद्र के नाम में भी राजीव गांधी जोड़ा जाएगा और राजीव गांधी अटल सेवा केंद्र होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे की फोटो लगा भामाशाह कार्ड आज से ही बंद समझो। मेघवाल ने कहा कि कैबिनेट बैठक में निर्णय कर देंगे और यदि निशुल्क दवाइयों की कुछ व्यवस्था करनी है तो पहले वह कर लेंगे, फिर इसका फैसला कर देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो