scriptदुर्गा विसर्जन रैली को कार से रौंदने के मामले में थाने से हटाए गए सभी पुलिसकर्मी, भाजपा-कांग्रेस में माउथ वार | Jashpur Car Accident: All policemen removed after jashpur car accident | Patrika News

दुर्गा विसर्जन रैली को कार से रौंदने के मामले में थाने से हटाए गए सभी पुलिसकर्मी, भाजपा-कांग्रेस में माउथ वार

locationजशपुर नगरPublished: Oct 19, 2021 03:15:36 pm

Jashpur Car Accident: तस्करों ने गांजे से भरी कार से रैली में शामिल एक युवक को रौंदकर (Young man killed) मार डाला था जबकि डेढ़ दर्जन हुए थे घायल, पत्थलगांव थाने के अलावा यातायात के 5 आरक्षक, एक प्रधान आरक्षक व 4 महिला आरक्षकों का भी किया गया तबादला (Police transfer)

Jashpur car accident

Jashpur Car accident case

जशपुरनगर. Jashpur Car Accident: जशपुर जिले के पत्थलगांव में 15 अक्टूबर को दुर्गा विसर्जन रैली में शामिल श्रद्धालुओं को रौंदते हुए एक कार निकल गई थी। हादसे में गौरव अग्रवाल नामक युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में प्रथमदृष्ट्या ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई थी।
हादसे के बाद पत्थलगांव के नागरिकों ने चक्काजाम कर दिया, वहीं एक दिन बाद भाजपा के जशपुर बंद का भी व्यापक असर रहा था। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने पत्थलगांव टीआई संतलाल आयाम को लाइन अटैच तथा एएसआई केके साहू को निलंबित किया था।
इधर सीएम ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की थी। घटना के 3 दिन बाद 18 अक्टूबर को एसपी ने पत्थलगांव थाने के सभी 15 पुलिसकर्मियों को जहां हटा दिया, वहीं यातायात के 5 आरक्षक, एक प्रधान आरक्षक व 4 महिला आरक्षकों का भी तबादला कर दिया। इधर भाजपा व कांग्रेस में इस घटना के बाद माउथ वार शुरु हो गया है।
विष्णुदेव बोले- छत्तीसगढ़ बन गया है अपराधगढ़
पत्रिका से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई नि:संदेह स्वागत के योग्य है, इसकी मांग पत्थलगांव वासियों ने भी की थी।

जशपुर और बलरामपुर में एक भी मंत्री नहीं पहुंचे, यहां 2 और मंत्री क्यों? इस सवाल को टाल गए प्रभारी मंत्री, ये कहा

लेकिन पूरे प्रदेश में पुलिस तंत्र दूषित हो गया है और छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ के रूप में स्थापित हो रहा है। प्रदेश में सत्ता पर बैठी कांग्रेस में कुर्सी की दौड़ और आपसी खींचतान से पुलिस और प्रशासन तंत्र निरंकुश हुआ है, इस कारण लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- पुलिस की त्वरित कार्रवाई
मुख्यमंत्री द्वारा हादसे में मृत युवक के पीडि़त परिवार को मुआवजे आरोपियों की गिरफ्तारी और सोमवार को एसपी की कार्रवाई पर चर्चा करते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने कहा कि पत्थलगांव पुलिस थाने में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों अन्य हटाए जाने की पुलिस अधीक्षक की कारवाई नि:संदेह उचित कार्रवाई है।

लखीमपुर की तरह पत्थलगांव में कार से रौंदे गए मृतक के परिजन को मिलेगा 50 लाख, हटाए गए टीआई

राज्य शासन, पुलिस प्रशासन ने घटना के सामने आते ही जिस प्रकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया, तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी हुई और आरंभिक जांच में दोषी पाए गए पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी, इससे बेहतर और क्या त्वरित कार्यवाही होगी। भाजपा का आरोप राजनीति से प्रेरित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो