scriptअगल-बगल रहने वाले युवक-युवती ने एक साथ की आत्महत्या तब घरवालों को पता चली ये बड़ी बात | Love couple suicide: love couple suicide to hang, also suicide a girl | Patrika News

अगल-बगल रहने वाले युवक-युवती ने एक साथ की आत्महत्या तब घरवालों को पता चली ये बड़ी बात

locationजशपुर नगरPublished: Jul 20, 2022 08:30:24 pm

Love Couple Suicide: दो अलग-अलग मामले में जहां युवक-युवती (Couple) ने एक साथ फांसी लगाकर दे दी जान तो दूसरे मामले में एक युवती ने अपने प्रेमी के घर जाकर लगा ली फांसी, पुलिस दोनों मामले में आत्महत्या (Commts Suicide) के कारण की कर रही जांच

couple commits suicide in Hotel Room in Aurangabad

औरंगाबाद में टीवी का वॉल्यूम बढ़ाकर प्रेमी जोड़े ने कमरे में की आत्महत्या

जशपुरनगर. Love Couple Suicide: जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात दो अलग-अलग मामलों में एक प्रेमी जोड़े (Love couple) और एक प्रेमिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रेमी जोड़े एक-दूसरे के पड़ोसी थे। दोनों के घरवालों को भी यह भनक नहीं थी कि उनका प्रेम-प्रसंग (Love affair) चल रहा है। सोमवार की रात दोनों घर से निकले थे। इसके बाद गांव के ही सूनसान इलाके में मिले और रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली। वहीं दूसरे मामले में 4 दिन पहले अपने घर से भागकर प्रेमी के घर पहुंची युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ही मामले में आत्महत्या का कारण का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

पहला मामला है कांसाबेल थाना क्षेत्र के डांड़पानी का है। यहां मंगलवार की सुबह युवक-युवती की लाश जामुन के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकती हुई मिली। घटना में खास बात यह है कि आत्महत्या का कारण परिवार वालों का विरोध भी नहीं है।
पुलिस का कहना है कि प्रेमी जोड़े ने घरवालों को कभी अपने प्रेम संबंध के बारे में भी नहीं बताया था, उन्होंने सीधे आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लिया। पुलिस ने जब पेड़ से युगल जोड़े का शव उतरवाया तो मृतकों की पहचान डांड़पानी निवासी हीरा साय डोम 20 वर्ष और विनीता बाई मलार 18 वर्ष के रूप में की गई।
मृत हीरा साय और विनीता पड़ोसी थे। बताया जा रहा है कि हीरा साय और विनीता दोनों सोमवार की रात 11 बजे अपने घर से निकले थे। वे गांव में सूने स्थान पर एक दूसरे से मिले। कुछ पल साथ बिताने के बाद उन्होंने पेड़ पर गाय बांधने वाली रस्सी का फंदा बनाया और फांसी पर झूल गए। जब उन्होंने एक साथ आत्महत्या कर ली तब दोनों के घरवालों को प्रेम-संबंध की जानकारी हुई।

रायपुर से मां का शव लेकर आईजी दफ्तर पहुंचा बेटा, बोला- मामा ने बना रखा था बंधक, जमीन बिचौलियों से दिलाता था धमकी


दूसरे मामले में प्रेमिका ने लगाई फांसी
दूसरी घटना जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र के ग्राम बटईकेला की है, जहां चार दिन पहले अपने मां-बाप को छोड़ प्रेमी के घर आई युवती ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी (Commits suicide) कर ली। कांसाबेल थाना प्रभारी एसआर भगत ने बताया कि बटईकेला निवासी रोहित भगत के साथ ग्राम बासेन निवासी करिश्मा बाई 20 वर्ष का पिछले एक साल से प्रेम संबंध था।
रोहित के साथ घर बसाने के लिए वह 4 दिन पहले शुक्रवार को अपना घर छोड़कर रोहित के घर आ गई थी। बीते चार दिनों से वह रोहित के साथ उसके घर पर रह रही थी। मंगलवार को रोहित काम करने के लिए गया था, उस दौरान करिश्मा घर पर अकेली थी। इसी दौरान उसने फांसी लगाकर आत्महत्या (Commits Suicide) कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो