scriptUP Board Exam 2020: यहां नकल कराने में विफल माफियाओं ने किया पथराव, शिक्षकों से दुर्व्यवहार | Nakal mafias pelt stone at school for unable to help students cheating | Patrika News

UP Board Exam 2020: यहां नकल कराने में विफल माफियाओं ने किया पथराव, शिक्षकों से दुर्व्यवहार

locationझांसीPublished: Feb 29, 2020 05:05:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मामला इंटरमीडिएट की प्राचीन इतिहास की परीक्षा के दौरान महर्षि दुर्वासा इंटर कॉलेज ककरा, दुबावल का है। यहां परीक्षा के दौरान केवल एक ही सिपाही तैनात था।

UP Board Exam 2020

UP Board Exam 2020

लखनऊ. यूपी बोर्ड परीक्षा में कड़े इंतेजाम के चलते परीक्षार्थियों का परीक्षा छोड़ना जारी है। शनिवार को प्रदेश भर में हुई परीक्षा के दौरान करीब 2000 परीक्षार्थियों के भाग न लिए जाने की खबर है। वहीं नकल माफियाओं की स्थिति खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो गई है। झांसी में परीक्षा के दारौन नकल न करा पाने पर नाराज अराजकतत्वों ने स्कूल पर ही जमकर पथराव कर दिया। जिसमें कई छात्राएं घायल भी हो गईं। साथ ही परिसर में घुसकर शिक्षकों के साथ भी गाली गलौच कर दुर्व्यवहार किया। मामला इंटरमीडिएट की प्राचीन इतिहास की परीक्षा के दौरान महर्षि दुर्वासा इंटर कॉलेज ककरा, दुबावल का है। यहां परीक्षा के दौरान केवल एक ही सिपाही तैनात था।
ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, नकल करा रहे 29 कॉलेजों की मान्यता रद्द, 141 को जेल

गनीमत रही की जल्द ही पीआरवी की एक गाड़ी वहां पहुंच गई, जिससे उद्रव भाग निकले व शांति कायम हुई। बवाल को देख केंद्र व्यवस्थापक डॉ लवकुश सिंह के कंट्रोल रूम पर फोन किया गया। उपद्रवी परीक्षा समाप्त होने के बाद भी विद्यालय के बाहर डटे रहे। उनकी मंशा उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल को लूटने की थी। हालांकि जल्द ही जब उन्हें फोर्स के आने की खबर मिली तो वह भाग निकले। केंद्र व्यवस्थापक डॉ लवकुश सिंह ने कम फोर्स होने के कारण आगे की परीक्षा न करा पाने की चिंता जताई है। हाल में नकल के हैरान करने वाले मामले सामने आए हैं, जिस पर प्रशासन कार्रवाई करने में जुटा है।
ये भी पढ़ें- आजम खान की बहू ने जेल में की परिवार से मुलाकात, निकलते ही दिया बड़ा बयान

बस्ती में सामूहिक नकल-

बस्ती में राम प्यारे चौधरी इंटर कॉलेज रेहरवा में बुधवार को सामूहिक नकल कराने का मामला सामने आया था। इस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने विद्यालय में छापेमारी की थी। व नकल कराने के आरोप में कक्ष निरीक्षक, केंद्र व्यवस्थापक सहित 38 छात्रों पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था।
देवरिया में बोलकर कराई जा रही नकल-
देवरिया जनपद के फील्ड मार्शल मानिक शा इंटर कालेज नौतन हथियागढ़ देसही देवरिया में सामूहिक नकल का मामला उजागर हुआ है। यहां बोलकर नकल कराई जा रही थी। इसमें केंद्र व्‍यवस्‍थापक समेत तीन के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है।
व्हाट्सएप पर लीक हुआ प्रश्नपत्र-
गुरुवार को बहराइच में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा का सामाजिक विज्ञान प्रश्नपत्र व्हाट्सएप पर लीक हो गया था। इसे फोटो कॉपी के जरिए परीक्षार्थियों को बेचा जा रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो