scriptहैड कांस्टेबल ने जयपुर जाने का बहानाकर ली छुट्टी, पहुंच गया 22 किलोमीटर दूर रिश्वत लेने, ACB ने दबोचा | Head constable arrested taking bribe : Head constable arrested by ACB | Patrika News

हैड कांस्टेबल ने जयपुर जाने का बहानाकर ली छुट्टी, पहुंच गया 22 किलोमीटर दूर रिश्वत लेने, ACB ने दबोचा

locationझुंझुनूPublished: Dec 29, 2019 12:15:49 am

Submitted by:

abdul bari

हर महीने 55 हजार का नकद वेतन लेने वाले गुढ़ागौडज़ी थाने के एक हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) ने शनिवार को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ( Head constable arrested ) कर लिया। ( jhunjhunu crime news )

गुढ़ागौडज़ी (झुंझुनूं).
हर महीने 55 हजार का नकद वेतन लेने वाले गुढ़ागौडज़ी थाने के एक हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) ने शनिवार को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ( head constable arrested ) कर लिया। खास बात यह शनिवार को हैडकांस्टेबल ने यह कहकर छुट्टी ली थी कि वह किसी मरीज से मिलने जयपुर जा रहा है। जबकि जयपुर की जगह वह रिश्वत लेने थाने से करीब 22 किलोमीटर दूर दोरासर गांव पहुंच गया।
यह है पूरा मामला ( jhunjhunu crime news )

एसीबी के थानाधिकारी शब्बीर खान ने बताया कि चंवरा चौकी में कार्यरत हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार के पास टोडी निवासी जयप्रकाश कुलहरि 20 दिसंबर को मामले में परिवाद लेकर गया कि उसकी गाड़ी की दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसकी एमआइ रिपोर्ट कोर्ट में पेश करनी है। इसके बदले हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार ने परिवादी से पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बाद में यह सौदा तीन हजार रुपए में तय किया गया। शुक्रवार सुबह जयप्रकाश ने दो हजार रुपए सुरेश कुमार को चंवरा चौकी पर दे दिए। अगले दिन बकाया रहे एक हजार रुपए जयप्रकाश फिर से कांस्टेबल को देने के लिए चंवरा चौकी पर गया, लेकिन वह चौकी पर नहीं मिला।
दो बोरी मूंगफली भी मांगी ( ACB ACTION IN JHUNJHUNU )

आरोपी ने बताया कि वह एक हजार रुपए लेने परिवादी की दोरासर स्टैंड स्थित अनाज की दुकान पर आ रहा है। यहां से जयपुर जाएगा। जयपुर जाते वक्त रुपए के साथ दो बोरी मूंगफली भी लेकर जाएगा। यहां एसीबी ने जाल बिछाया। जैसे ही उसने रिश्वत के एक हजार रुपए लिए, एसीबी ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
अणगासर का रहने वाला

हैड कांस्टेबल झुंझुनूं के निकट अणगासर गांव का रहने वाला है। हैडकांस्टेबल की अब तक करीब 27 साल की सर्विस हो गई और उसे चंवरा चौकी में दस महीने पहले ही लगाया गया था। इससे पहले झुंझुनूं एसपी ऑफिस में तैनात था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो