scriptअपने बच्चों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई मां, घंटों तक चली लड़ाई, देखें VIDEO | Viral video of dog snake fight | Patrika News
जोधपुर

अपने बच्चों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई मां, घंटों तक चली लड़ाई, देखें VIDEO

अपने बच्चों पर मुसीबत आने पर दुनिया की हर मां मौत से भी लड़ जाती है, चाहे वह जानवरों, पक्षियों की मां हो या फिर इंसानों की, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

जोधपुरOct 09, 2023 / 09:11 am

Rakesh Mishra

dog_snake_fight.jpg
फलोदी। अपने बच्चों पर मुसीबत आने पर दुनिया की हर मां मौत से भी लड़ जाती है, चाहे वह जानवरों, पक्षियों की मां हो या फिर इंसानों की, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कुछ ऐसा ही नजारा खीचन गांव में देखने को मिला, जब मादा श्वान ने अपने 11 पिल्लों का जीवन बचाने के लिए जहरीले सांप किंग कोबरा से संघर्ष करते हुए उसे घायल कर दिया।
यह भी पढ़ें

अनोखी कहानीः बिल्ली के बच्चे को मां की तरह पाल रहा बंदर, जिसने देखा वही हुआ हैरान


पक्षीप्रेमी सेवाराम माली ने बताया कि कुछ दिन पूर्व खीचन गांव की सरहद पर मादा श्वान ने 11 पिल्लों को जन्म दिया था और उसके बाद से वह अपने बच्चों की सुरक्षा में तैनात थी। रविवार को दोपहर के बाद भोजन की तलाश में मादा श्वान के पिल्लों का शिकार करने सांप आ धमका। काफी देर तक तो मादा श्वान पिल्लों की सुरक्षा के लिए फन फैलाए सांप के आगे ढाल बनी रही।
यह भी पढ़ें

Weather Latest News: मानसून के विदा होते ही मौसम ने मारी पलटी, जानिए तापमान का गणित

हालांकि सांप जब हमला करने पर उतारू हुआ तो मादा श्वान ने भी जवाबी हमला करते हुए करीब पौन घंटे तक संघर्ष किया। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे पक्षी प्रेमी सेवाराम माली और मनोज माली ने मादा श्वान के चंगुल से सांप को छुड़ाया। आक्रमक और गुस्साए घायल सांप का जीवन बचाने के लिए उसकी पूंछ को पकड़ कर श्वान से दूर हटाकर उसका जीवन बचाया।
https://youtu.be/GdB8s9Ub-UM

Hindi News/ Jodhpur / अपने बच्चों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई मां, घंटों तक चली लड़ाई, देखें VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो