script

बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को मिल रहा ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड, रेलवे के सबसे बड़े यार्ड में एरिया मैनेजर ने किया नवाचार

locationकटनीPublished: Aug 31, 2019 11:54:48 am

Submitted by:

balmeek pandey

– कोई व्यक्ति पूरी इमानदारी और लगन से काम करता है, उसके सार्थक परिणाम सामने आते हैं और यदि उसे थोड़ा सा सम्मान मिल जाए तो वह व्यक्ति कहीं ज्यादा ऊर्जा के साथ काम में जुटता है और नए आयाम स्थापित करता है।
– कुछ इसी भाव को लेकर एशिया के सबसे बड़े यार्ड एनकेजे के एरिया मैनेजर प्रसंन्न कुमार ने नवाचार शुरू किया है। अगस्त माह से यह योजना शुरू की है, ताकि कर्मचारी और विशेष ऊर्जा के साथ काम करें।
– एरिया मैनेजर ने ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड योजना शुरू की है, जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जा रहा है।

Employee of month award scheme for railway employees started

Employee of month award scheme for railway employees started

कटनी. कोई व्यक्ति पूरी इमानदारी Employee of Month Award और लगन से काम करता है, उसके सार्थक परिणाम सामने आते हैं और यदि उसे थोड़ा सा सम्मान मिल जाए तो वह व्यक्ति कहीं ज्यादा ऊर्जा के साथ काम में जुटता है और नए आयाम स्थापित करता है। Indian Railways कुछ इसी भाव को लेकर एशिया के सबसे बड़े यार्ड एनकेजे के एरिया मैनेजर प्रसंन्न कुमार ने नवाचार शुरू किया है। अगस्त माह से यह योजना शुरू की है, ताकि कर्मचारी और विशेष ऊर्जा के साथ काम करें। एरिया मैनेजर ने ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड योजना शुरू की है, जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जा रहा है। अगस्त माह के लिए दो कर्मचारियों का विशेष सम्मान किया गया है। इससे कर्मचारियों में काम करने के प्रति क्षमता और रुचि और प्रबल हुई है। रेलवे के ऑपरेटिंग विभाग में 700 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत हैं। इन कर्मचारियों में कार्यक्षमता और दक्षता के साथ बढ़ाने के लिए सम्मान योजना शुरू की है। इसमें रवि लुनिया, अवधेश को सम्मानित किया गया। दोनों कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र और ट्राफी देकर एरिया मैनेजर ने अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में सम्मानित किया है।

 

कांग्रेस सरकार की ‘नया सवेरा’ योजना से इस नगर निगम को नहीं सरोकार, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट

 

इसलिए मिला अवार्ड
डिप्टी सीवायएम रवि लुनिया ने यार्ड में ट्रेन ऑर्डर और उनके मूवमेंट पर विशेष नजर रखी। जबलपुर में चलने वाले एनआइ वर्क के कारण रेलवे को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इस काम को रवि ने बड़े ही बेहतर ढंग से संपादित किया। इस प्रकार अवधेश कुमार केबिन मैन ने बेहतर काम किया। अगस्त में बहुत ज्यादा शंटिंग मूवमेंट ट्रेनों के थे। इसपर उन्होंने बड़ी ही सतर्कता और मुस्तैदी से काम को अंजाम दिया और बड़े प्रभावी ढंग से काम किया, जिसके लिए उन्हें सम्मानित किया।

 

जल संसाधन विभाग में लाखों के भ्रष्टाचार की जांच पूछते ही कुर्सी छोड़कर भागे ईई, संभाग से पहुंचे अधिकारी ने पाई गड़बड़ी

 

इनका कहना है
किसी भी विभाग में यदि कोई भी कर्मचारी बेहतर काम करता है तो उसका सम्मान किया जाना आवश्यक है। वह और ऊर्जा से काम करता है साथ ही अन्य कर्मचारी भी उत्साह के साथ काम करते हैं। रेलवे के बेहतर संचालन के लिए यह प्रयास शुरू किया गया है।
प्रसंन्न कुमार, एरिया मैनेजर कटनी।

ट्रेंडिंग वीडियो