scriptबेखौफ शराब माफिया : यहां धड़ल्ले से बनकर बिक रही अवैध शराब, पिता की लत से तंग बेटी ने की सुसाइड | Fearless Liquor Mafia Illegal liquor is being made indiscriminately in the forests here daughter fed up with her father's addiction commits suicide | Patrika News
खरगोन

बेखौफ शराब माफिया : यहां धड़ल्ले से बनकर बिक रही अवैध शराब, पिता की लत से तंग बेटी ने की सुसाइड

यहां इतने बेखौफ हैं शराब माफिया कि वन मंडल क्षेत्र के सैकड़ों पेड़ काटकर हर रोज बढ़ा रहे अवैध कच्ची शराब बनाने की फैक्ट्रियां। जिम्मेदारों पर ढील देने का आरोप।

खरगोनApr 28, 2024 / 10:33 am

Faiz

liquor mafia
ऐसा कहा जाता है कि ‘शराब हर बुराई की जड़ है’। इसी की एक सबसे सामान्य हकीकत ये है कि शराब का कारण ही देश-प्रदेश में पारिवारिक क्लेश के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इनमें भी बदतरीन वो शराब है, जिसे गैर कानूनी तौर पर बनाया जाता है। अकसर आबकारी विभाग ऐसे शराब के अवैध कारखानों पर कार्रवाई करने के दावे करती है, बावजूद इसके कई इलाकों में न तो इस अवैध कच्ची शराब के कारखानों पर कोई कार्रवाई हो रही और न हीं इनके सेवन से लोगों को हो रहे नुकसान पर रोक लग रही। इसकी ताजा बानगी देखने को मिली मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के अंतर्गत आने वाले बड़वाह में, जहां शराबखोरी का अवैध कारोंबार बेखौफ फल फूल रहा है। साथ ही, इलाके में ही एक लड़की ने अपने पिता की शराब पीने की लत से तंग आकर जान दे दी।
बता दें कि वन मंडल बड़वाह क्षेत्र के अंतर्गत खासकर रावत पलासिया, टिटवा पलासिया, सुलगांव, मोहदरी स्थित नाले, पातली माल गुफा फालिया मट पलासिया, कड़ियांकुंड इलाके में अवैध शराब बनाने की भट्टियां बेखौफ धधक रही हैं। यहां शराब माफिया वन मंडल के हरे भरे पेड़ों को काटकर हजारों लीटर जहरीली कच्ची शराब जिले के गावों से लेकर शहरों तक में सप्लाई करते हैं। हैरानी की बात तो ये है कि ये अवैध शराब जंगलों से वन मंडल के अधिकारियों के सामने ही दो पहिया वाहनों के जरिये निकाली जाती है और गांव के साथ साथ शहरों तक इसी तरह बाइकों से शराब की सप्लाई की जाती है।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : भाजपा नेता की पत्नी ने की आत्महत्या, जहर खाकर दी जान

पिता को शराब की लत, बेटी ने तंग आकर की आत्महत्या

बड़वाह के साथ साथ जिलेभर में इस अवैध शराब से हो रहे नुकसानों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां एक बेटी ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली,क्योंकि वो अपने पिता की शराब पीने की लत से तंग आ चुकी थी। अब इस मामले में मृतका की बहन ने बड़वाह विधायक सचिन बिरला से मांग की है कि वो जल्द से जल्द बड़वाह में बेखौफ चल रहे अवैध शराब के कारोबार को बंद कराएं। पूजा की बहन ने कहा- ताकि आगे कई बेटी, बहन या पत्नी अपने किसी सगे के लिए इस तरह जान न दे।
आपको बता दें कि रावत पलासिया में रहने वाली पूजा चौहान ने हालही में पिता की शराब की लत से तंग आकर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। घटना में पूजा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद से पूरे परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। ऐसे में बड़वाह विधायक सचिन बिरला रावत शोकाकुल परिवार से ढांढस बंधाने पलासिया पहुंचे, जहां उन्होंने मृतका के परिजन से बातचीत की।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : आकाशीय बिजली गिरने से सचिव समेत 2 की मौत, मौके पर मची चीख-पुकार

बहन बोली- वो डॉक्टर बनना चाहती थी, पर मर गई..

liquor mafia
इस दौरान पूजा की बड़ी बहन लक्ष्मी ने विधायक से बातचीत के दौरान बताया कि पूजा डॉक्टर बनना चाहती थी। यही नहीं वो शहर में अस्पताल खोलकर लोगों की सेवा करना चाहती थी। अन्य युवाओं की तरह उसके भी अपने कई सपने थे, लेकिन पिता की इस शराब की लत ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। इन सब बातों की जड़ शराब है।
लक्ष्मी ने आगे विधायक से कहा कि सब कहते हैं कि शराब बंद हो गई है, बावजूद इसके फिर जो हो रहा है ये क्यों ? लक्ष्मी ने बताया कि हम पहले भी कई बार इस अवैध शराब के खिलाफ शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन जिम्मेदारों पर अबतक इसका कोई असर नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें- ‘मैंने 100 बार डॉयल 100 पर किया था कॉल…..मेरी मौत के जिम्मेदार अफसर’, शराबी पिता से परेशान होकर बेटी ने दी जान

लक्ष्मी की विधायक से गुहार

लक्ष्मी ने विधायक सचिन बिरला सब गुहार लगाई है कि यहां गांव-गांव बिक रही अवैध शराब को बंद कराए, ताकि इस तरह किसी और पूजा को अपने जीवन से तंग आकर जान न गंवानी पड़े। इसी के साथ मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई कराने की मांग की गई है।

विधायक का आश्वासन

इसपर विधायक ने लक्ष्मी को उचित आश्वासन दिया है। साथ ही मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि शोकाकुल परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिए वो पहले ही शिकायत कर चुकी हैं। लेकिन अबतक बीट प्रभारी बघेल, योगेश शिंदे, 100 डायल पर तैनात राहुल गुर्जर के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। अब विधायक का कहना है कि इनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होनी चाहिए। इसकी आवाज उठाएंगे।

Home / Khargone / बेखौफ शराब माफिया : यहां धड़ल्ले से बनकर बिक रही अवैध शराब, पिता की लत से तंग बेटी ने की सुसाइड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो