scriptजो साहब का काम, वहीं करने के ले रहे थे दाम, धरे गए गुलफाम | Asst. Director Agriculture and Supervisor cought red handed in Kota | Patrika News

जो साहब का काम, वहीं करने के ले रहे थे दाम, धरे गए गुलफाम

locationकोटाPublished: Feb 09, 2018 08:02:15 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कृषि उपकरणों का अनुदान स्वीकृति के लिए रिश्वत लेते सहायक कृषि निदेशक व पर्यवेक्षक धरे, पर्यवेक्षक ने पहले भी लिए थे रुपए

Assistant Director Agriculture and Supervisor cought red handed in Kota

Assistant Director Agriculture and Supervisor cought red handed in Kota

कोटा . सांगोद.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा व झालावाड की स्पेशल टीमों ने शुक्रवार को सांगोद में पदस्थ कृषि विभाग के सहायक निदेशक सीताराम बैरवा व पर्यवेक्षक पुरजीत सिंह को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इससे पहले पर्यवेक्षक सत्यापन के दौरान भी 2 हजार रुपए ले चुका था।
यह भी पढ़ें

JEn रिश्वत मामला: यह पहली बार नही, इसके पहले भी जेइएन खा चुका गरीबों की मेहनत की कमाई



एसीबी की कोटा स्पेशल यूनिट के निरीक्षक हरिसिंह मीणा ने बताया कि सुकेत थाना क्षेत्र के दुर्जनपुरा निवासी कैलाशचंद धाकड़ ने 6 फरवरी को एसीबी झालावाड़ में शिकायत दी थी कि उनकी पत्नी राधा देवी के नाम से कृषि भूमि के अनुदान पर पाइप लाइन व रीपर मशीन के लिए कृषि विभाग सांगोद में फाइल जमा करवाई थी। काफी समय से वह कार्यालय के चक्कर काट रहा था। फाइल स्वीकृत कर भुगतान करने के लिए सहायक निदेशक सीताराम बैरवा कुंभकोट में कार्यरत कृषि पर्यवेक्षक पुरजीत सिंह हाड़ा के माध्यम से सात हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। पर्यवेक्षक पुरजीत ने सत्यापन के दौरान फरियादी से रामगंजमंडी में दो हजार रुपए ले लिए और शेष 5 हजार रुपए लेकर शुक्रवार को बुलाया था।
यह भी पढ़ें

अगर घर में लगाएंगे ये Safety Gadgets, घर में घुसते ही जल उठेगी लाईटें, बजेगा तेज अलार्म पकड़ा जाएगा चोर



कोटा में ली रकम, सांगोद में जाकर दी
निरीक्षक मीणा ने बताया कि पुरजीत सिंह ने कैलाशचंद को 5 हजार रुपए लेकर कोटा में झालावाड रोड पर बुलाया था। फरियादी ने पर्यवेक्षक को 5 हजार रुपए दिए और इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने पर पुरजीत सिंह ने बताया कि उसने यह रकम सहायक निदेशक के लिए ली है। इस पर सिंह की बैरवा से फोन पर बात करवाई। बैरवा ने उसे रकम लेकर सांगोद स्थित अपने कार्यालय में बुलाया। यहां जैसे ही सिंह ने बैरवा को पांच हजार रुपए दिए, वैसे ही टीम ने उसे भी रंगे हाथ पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें

बरसों से राजस्थान की नं. 1 पुलिस हथकड़ी लेकर घूम रहीं फिर भी शिंकजे से दूर 4 हजार से ज्यादा शातिर अपराधी



भागने का किया प्रयास
बैरवा ने एसीबी टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। टीम ने दोनों आरोपितों गिरफ्तार किया। कार्रवाई के बाद स्पेशल टीम दोनों को गिरफ्तार कर रात को कोटा लेकर आई। सहायक निदेशक बैरवा बाइस गोदाम स्थित भोजपुरा विकास कॉलोनी जयपुर तो पुरजीत सिंह को इटावा कोटा का रहने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो