scriptउपद्रवियों ने डीजल से भरे ड्रम को आग के हवाले कर लगाया जाम, पत्थरबाजी में लोग हुए लहूलुहान, नमाना सहित अन्य कस्बे बंद | Bundi Internet Ban After Nuisance Over Tiger Hills Religious Place | Patrika News

उपद्रवियों ने डीजल से भरे ड्रम को आग के हवाले कर लगाया जाम, पत्थरबाजी में लोग हुए लहूलुहान, नमाना सहित अन्य कस्बे बंद

locationकोटाPublished: Jan 03, 2018 11:43:48 am

Submitted by:

​Zuber Khan

मानधाता की छतरी पर आयोजन को लेकर हुए लाठीचार्ज की घटना ने उग्र रूप धारण कर लिया है। बुधवार को नमाना, खटकड़ और सथूर कस्बे बंद रहे।

protest in Bundi
बूंदी. टाइगर हिल पर मानधाता की छतरी पर आयोजन को लेकर हुए लाठीचार्ज की घटना ने उग्र रूप धारण कर लिया है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी बूंदी जिले के नमाना, खटकड़ और सथूर सहित अन्य कस्बे बंद रहे। सुबह से ही धरना-प्रदर्शन का दौर जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने बाजारों में घूमकर दुकानें बंद करवा दी। कई जगहों पर पथराव की भी सूचना मिली है।
यह भी पढ़ें

बच्चों के हाथों में थमा दिए ये कैसे हथियार, तलवार से भी तेज है इसकी धार, चले तो कट जाती है गर्दन



वहीं, नमाना कस्बे में दुकानें खुलवाने पहुंचे बूंदी विधायक अशोक डोगरा का व्यापारियों ने विरोध किया। साथ ही घेराव कर खरी-खोटी सुनाई। इसी बीच शहर के प्रमुख बाजार में उपद्रवियों ने डीजल से भरे ड्रम में आग लगाकर जाम लगा दिया। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति पर नियंत्रण के प्रयास किए। इससे पहले मंगलवार को लोगों ने सुबह से ही जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन किए। बाजार नहीं खोले। कुछ जगह पर पुलिस जवानों पर पथराव भी किए। प्रदर्शनकारियों ने शहर के लंकागेट रोड पर पुलिस की बाइक को आग के हवाले कर दिया। पास ही टायर व डीजल से भरे ड्रम में लोगों ने आग लगा दी।
यह भी पढ़ें

बूंदी में बवाल: बीच सड़क पर बाइक और डीजल से भरे ड्रम में लगाई आग, विस्फोट से दहली छोटी काशी…देखिए तस्वीरें




यहां पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा। दोपहर तक मामले ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों से करीब दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया। प्रमुख मार्गों पर बैरिकेडिंग कर संदिग्धों पर नजर रखना शुरू किया। कोटा रेंज पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल, जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु फोर्स के साथ सड़कों पर इधर-उधर दौड़ते रहे। नेतृत्व विहीन हुए आंदोलन हुड़दंग में बदल गया। जहां मौका मिला प्रदर्शनकारी सड़कों पर टायर जलाते रहे, कई जगहों पर पुलिस पर पत्थर बरसाए। पुलिस द्वारा पीछा करने पर गलियों में या घरों में छिपते रहे।
यह भी पढ़ें

बूंदी में बवाल: पुलिस छावनी में तब्दील हुआ शहर, पथराव के बाद जमकर चली लाठियां…तस्वीरों में देखिए मंजर



पुलिस के लिए हुड़दंग बनी चुनौती

– आंदोलनकारी शहरभर में प्रदर्शन करते रहे। प्रदर्शनकारियों को संभालना पुलिस के लिए चुनौती बना रहा।

– शहर के हर कोने से प्रदर्शन की खबर ने पुलिस को खूब छकाया। धान मंडी रोड, गल्र्स कॉलेज के सामने, बाइपास रोड, चितौड़ रोड, नैनवां रोड, गेट नं. 6, बालचंद पाड़ा, सिलोर रोड सहित दर्जनों जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए।
यह भी पढ़ें

आईजी और सांसद में तकरार, बंसल बोले- Law & Order तोडऩे वालों को तोड़ देंगे, बिरला का पलटवार-घर का राज नहीं



– प्रमुख मार्गों पर टायर जलाए गए और सड़कों पर पत्थर डालकर जाम लगाया। लंका गेट पर हुड़दंगी युवकों ने पुलिस पर कई बार पथराव किया।

– नैनवां रोड पर पुलिस पर पत्थर बरसाए गए। हुड़दंगियों ने पुलिस की बाइक फूंक डाली।

ट्रेंडिंग वीडियो