scriptCrime News : अब पुलिस के डर से थर-थर कापेंगे हार्डकोर अपराधी, बनाया इतना खतरनाक प्लान | Crime News: Now hardcore criminals will tremble for fear of police | Patrika News

Crime News : अब पुलिस के डर से थर-थर कापेंगे हार्डकोर अपराधी, बनाया इतना खतरनाक प्लान

locationकोटाPublished: Jun 03, 2023 11:56:58 am

Submitted by:

Manoj Kumar

कोटा : कोटा शहर पुलिस ने सिटी में बढ़ते अपराधों (Crime News) पर शिकंजा कसने के लिए प्रयास (Economic Punch ) शुरू कर दिए है। पुलिस सबसे पहले हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर (hardcore criminals) , आदतन अपराधियों की कुंडली तैयार कर रही है। पुलिस का मकसद कोटा सिटी में अमन चेन व शांति व्यवस्था कायम करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।

Mumbai criminal

Mumbai criminal

Economic Punch : कोटा शहर पुलिस (Kota City Police ) ने सिटी में बढ़ते अपराधों पर शिकंजा (Crime News) कसने के लिए प्रयास शुरू कर दिए है। पुलिस सबसे पहले हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर (hardcore criminals), आदतन अपराधियों की कुंडली तैयार कर रही है। पुलिस का मकसद कोटा सिटी में अमन चेन व शांति व्यवस्था कायम करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।
यह भी पढ़ें

आज से बदलेगा मौसम, राज्य के कुछ हिस्सों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश का अलर्ट

कोटा सिटी एसीपी शरद चौधरी (Kota City ACP Sharad Chaudhary) ने इस कार्य को अंजाम देने के लिए एएसपी के निर्देशन ने अलग-अलग अधिकारियों को टीमें तैयार की है। इसके लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। पुलिस बदमाशों पर शिकंजा करने में अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। फिर भी शहर में चोरी, चैन तोड़ने, मारपीट तथा छेड़छाड़ (Molestation) जैसे संगीन अपराधों में इजाफा हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Climate impact: राजस्थान में प्री-मानसून बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, औसत से तीन गुना अधिक

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी द्वारा तैयार किए गए खास प्लान का नाम दिया गया है (Economic Punch) इकोनोमिक पंच । इसके तहत अपराधियों को सूचीबद्ध कार्रवाई शुरू करते हुए उनकी अवैध संपत्तियों का पता लगाकर फिर कोर्ट द्वारा संपतियों को सेज़ कराया जाएगा। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल तो प्रमुख हिस्ट्रीशीट की लिस्ट तैयार की गई है, अब उनकी संपत्ति के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है।
कोटा जिले चार सौ अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का प्लान तैयार किया गया है। हालांकि पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कोटा आने के बाद से सैकड़ो आरोपियों को सलाखों के पीछे पटक दिया है। क्रिमनलों को सूचि बनाने के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी को लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

Drive without helmet : आज से बिना हेलमेट निकले तो खैर नहीं , वाहन चालकों के खिलाफ होगी शख्त कार्रवाई

कोटा शहर पुलिस (Kota City Police) का मानना है कि अवैध कब्ज़ा शुदा संपत्तियों के जरिए क्रिमनल अपना जाल बिछाने में सक्रिय हैं। पुलिस अधीक्षक गिरफ्तार शरद चौधरी ने बताया कि अगर फिर भी किसी क्रिमनल की संपत्ति एक्शन के दायरे से बाहर रह गई तो ईडी तक का सहारा लिया जाएगा। लेकिन बड़े हार्डकोर, इनामी क्रिमिनल्स को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा और ना उनकी अवैध रूप से कब्जाई गई संपत्ति को छोड़ा जाएगा। इसके लिए पुलिस को चाहे कोई भी कदम उठाना पड़े।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : 11 जून को Sachin Pilot ले सकते हैं बड़ा फैसला, बड़ी वजह आई सामने


इसके लिए पुलिस ने दबिश देना भी शुरू कर दिया है। इस प्लान का मकसद सिर्फ क्रिमिनल्स को समाप्त करना है, जिससे यह आगे अपराध करना भूल जाए। उन्होंने बताया कि सिटी में पिछले दिनों किए एक्शन के दौरान सैकड़ों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो