कोटा में हाई अलर्ट,कैथून में बाढ़ का जायजा लेने ट्रेक्टर से पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, लंगर खुलवाया, कलक्टर पर जताई नाराजगी

कोटा में हाई अलर्ट,कैथून में बाढ़ का जायजा लेने ट्रेक्टर से पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, लंगर खुलवाया, कलक्टर पर जताई नाराजगी

Suraksha Rajora | Updated: 16 Aug 2019, 01:40:07 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

kota division rivers overflow पूरे लवाजमा के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे बिरला

कोटा. कैथून क्षेत्र में आई बाढ़ के बाद लोकसभा अध्यक्ष व कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला पूरे लवाजमा के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे । उन्होंने यहां पर बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया तथा प्रशासनिक अधिकारियों को बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए हर संभव सहायता के निर्देश दिए। उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के बाबा लखा सिंह से फोन पर वार्ता कर कैथून कस्बे में लंगर चालू करने की बात फोन पर ही बाढ़ में फंसे लोगों के लिए प्रशासन द्वारा भी बाढ़ राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए । लाडपुरा विधायक कल्पना देवी भी दौरे मे साथ रही ।

हाड़ौती में रेड अलर्ट 14 घंटे में 4 इंच बारिश, जगपुरा-रानपुर का कटा सम्पर्क, बूंदी जिले के 11 मार्ग बंद

कोटा जिले के बाड़ प्रभावित शेत्रो मे कैथून, जगन्नाथपुरा, झालीपुरा, मोरपा सहित कई गांवों का किया दौरा कैथून मे जिला कलेक्टर के साथ डूब क्षेत्र के हालातों का जायजा लिया । पानी निकासी के आवश्यक इन्तजाम करने के लिये कहा। लोक सभा अध्यक्ष ने राज्य के मुख्य सचिव डी बी गुप्ता से राहत कार्यो को लेकर चर्चा की ।


बिरला ने की गुरुद्बारा के प्रमुख बाबा लखा सिंह से बाढ़ प्रभावित गांवों मे भोजन के इन्तज़ाम के लिये कहा। इस दोरान लोगो की समस्या को सुना व्यवस्था बेपटरी होने पर कलक्टर पर नाराजगी जताई ।

आप को बता दे कि गुरुवार को 24 घंटे में करीब 6 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई । मौसम विभाग ने आगामी दो दिन यानी 17 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिला प्रशासन ने अधिकारियों को बाढ़ आपदा प्रबंधन की व्यवस्था माकूल करने के निर्देश दिए हैं। कैथून में बाढ़ के हालात हैं। वहां एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। मोटर बोट के जरिए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है

 

कैथून में बिगड़े हालात

भारी बारिश से कैथून कस्बे में बाढ़ से हालात भयावह हो गए हैं। पूरे कस्बे में हाहाकार मचा हुआ है। एनडीआरएफ व बचाव दल जुटा रहा । ग्रामीण पुलिस एसपी राजन दुष्यंत और जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल नांव से बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया था । मदद के लिए सेना को बुलाया गया है। कैथून इलाके में 5 फीट से ज्यादा पानी भरा ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned