scriptराजस्थान: टेलर के बेटे ने किया ऑल इंडिया टॉप, जानें सफलता का राज उसी की जुबानी | Kota tailor Son Shadab Hussain tops CA exam | Patrika News
कोटा

राजस्थान: टेलर के बेटे ने किया ऑल इंडिया टॉप, जानें सफलता का राज उसी की जुबानी

यदि मन में सफल होने की ठान ली है तो कोई भी परेशानी आए कभी असफलता आपको छू नहीं सकती। लगन में अपनी तैयारी करो, परिणाम अपने आप आपको पक्ष में आ जाएंगे। यह कहना है कि ऑल इंडिया टॉप करने वाले शादाब का।

कोटाJan 24, 2019 / 04:19 pm

Kamlesh Sharma

Shadab Hussain
कोटा। यदि मन में सफल होने की ठान ली है तो कोई भी परेशानी आए कभी असफलता आपको छू नहीं सकती। लगन में अपनी तैयारी करो, परिणाम अपने आप आपको पक्ष में आ जाएंगे। यह कहना है कि ऑल इंडिया टॉप करने वाले शादाब का। शादाब हुसैन ने सीए फाइनल में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। हुसैन ने 800 में से 579 नंबर यानी 74.63 प्रतिशत अंक हासिल किए। शादाब कोटा के विज्ञान नगर निवासी है। पिता मोहम्मद रफीक विज्ञान नगर में ही टेलर का काम करते हैं।
शादाब ने बताया कभी भी मैंने तनाव को अपने उपर हावी नहीं होने दिया। इसके लिए मैं सुबह और शाम वॉक करने जाता था। परीक्षा के दिनों में आमतौर पर विद्यार्थी पहले पढ़ाई करते हैं। एक सब्जेक्ट खत्म होने पर दूसरा पढ़ने लगते हैं, लेकिन मैं पहले वॉक पर जाता और उसके बाद पढ़ाई शुरू करता। इससे कभी स्ट्रेस दिमाग में नहीं आया।
विजन था कि सफलता हासिल करनी है और मैंने कर दिखाया। 12 से 14 घंटे पढ़ाई को दिए। एक फर्म में काम भी करता था। आईपीसीसी का एग्जाम दिया। जब तक मेरे पास हिन्दी मीडियम ही था, लेकिन मैं नोट्स अंग्रेजी में पढ़ता था। दसवीं में मेरे सभी दोस्त साइंस सब्जेक्ट लेकर डॉक्टर बनना चाहते थे, लेकिन मेरा सपना सीए फाइनल करना था।
परीक्षा से कुछ समय पहले मेरी चचेरी बहन की सगाई थी, लेकिन तैयारी करनी थी, इसलिए उसकी सगाई में भी नहीं गया। ईद भी नहीं मनाई। मूवी देखना तक बंद कर दिया। कुछ पाने के लिए कई बार कुछी चीजों को खुद से दूर करना पड़ता है, लेकिन जब परिणाम आपको पक्ष में आता है तो खुशी दोगुनी हो जाती है।

Home / Kota / राजस्थान: टेलर के बेटे ने किया ऑल इंडिया टॉप, जानें सफलता का राज उसी की जुबानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो