scriptOMG! सोशल मीडिया पर वायरल हुए मौत के वीडियो से कोटा में मचा हड़कंप | Panic in kota because of Viral video on social media | Patrika News
कोटा

OMG! सोशल मीडिया पर वायरल हुए मौत के वीडियो से कोटा में मचा हड़कंप

मौत के कुएं में एक लड़की के गिरने का वीडियो चलाकर कुछ खुराफातियों ने कोटा में ऐसी दहशत फैलाई कि प्रशासन सन्न रह गया।

कोटाOct 04, 2017 / 03:56 pm

​Vineet singh

Panic in kota, Fake Video Viral In kota, kota Death Well Video, Kota Dussehra Fair, Kota police, Kota News, patrika news, rajasthan patrika, kota Patrika, Well of Death Video

Panic in kota because of Viral video on social media

सोशल मीडिया पर कहीं का भी फोटो और वीडियो आपके शहर की घटना से जोड़कर चलाने की खुराफात मुसीबत का सबब बनने लगी है। बुधवार को सोशल मीडिया पर हुई एक खुराफात के कारण पुलिस से लेकर नगर निगम प्रशासन और कोटा के दशहरा मेला में झूले चलाने वाले भौंचक्के रह गए। खुराफातियों ने गुजरात के एक वीडियो को कोटा के दशहरा मेला की घटना बताकर वायरल कर दिया। जिससे पूरे दिन शहर में हड़कंप मचा रहा।
 

सोशल मीडिया पर बुधवार को कोटा के दशहरा मेला को बदनाम करने की साजिश रची गई। कुछ खुराफातियों ने मेले में लगने वाले मौत के कुएं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। इस वीडियो में मौत का कुआं लगाने वाले कलाकार जान की बाजी लगाकर कार और बाइक से करतब दिखा रहे हैं। वीडियो में दिखाई देता है कि अचानक एक लड़की इस कुएं में गिर जाती है और मौत के कुएं में घूमती कार उसे जोरदार टक्कर मार देती है। मौत के कुएं पर लगी रेलिंग में लड़की का पैर फंस जाता है जिससे वह उल्टी लटकी होती है, इसी बीच मौत के कुएं में घूम रही दो कारें उसे जोरदार टक्कर मारती हैं। जिसके बाद वह सिर के बल नीचे गिर जाती है।
यह भी पढ़ें

ये मूछें एक महीने में पी जाती हैं साढ़े 7 किलो नारियल का तेल

वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

खुराफातियों ने इस घटना को कोटा के दशहरा मेले में लगे मौत के कुएं की घटना बताकर सोशल मीडिया पर चलाना शुरू किया। जिसने भी इस वीडियो को देखा वह दशहत में आ गया और बड़ी तेजी से यह वीडियो वायरल होने लगा। वायरल वीडियो पुलिस और नगर निगम अधिकारियों तक पहुंचा तो वहां भी हड़कंप मच गया।
यह भी पढ़ें

मुफ्त में शिक्षा चाहिए तो पहले आधार बनवाइए


मौके पर जाकर देखीं हकीकत

मौत के कुएं में लड़की के गिरने की घटना का वीडियो देखते ही अफसरों में हड़कंप मच गया। दशहरा मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष राम मोहन मित्रा के पास जब यह वीडियो पहुंचा तो वह आनन-फानन में दशहरा मेला मैदान पहुंच गए और उन्होंने मौत का कुआं चलाने वालों से इस घटना के बारे में पूछताछ की। इसी बीच पुलिस का जाप्ता भी मौके पर पहुंच गया और घटना के बारे में लोगों से पूछताछ शुरू कर दी।
यह भी पढ़ें

सौभाग्य की बारिश करेगा हिंदू पंचाग का सबसे पवित्र महीना कार्तिक

महाराष्ट्र का निकला वीडियो

दशहरा मेले में बड़ा हादसा होने का वीडियो वायरल होते हुए पत्रिका संवाददाता के व्हाट्सएप पर भी पहुंच गया। पत्रिका टीम भी आनन-फानन में दशहरा मेला पहुंच गई। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों और मेला समिति के अध्यक्ष ने बताया कि कोटा में इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। किसी ने खुराफात कर कहीं और के वीडियो को कोटा का बताकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है। मेले में झूलों का संचालन देख रही संगीता मालव से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने भी इस वीडियो को फर्जी बताया। संगीता ने बताया कि वीडियो में दिखाया गया हादसा नवरात्रि मेले के दौरान महाराष्ट्र के कल्याण में हुआ था। जिसे अब कोटा का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। संगीता ने बताया कि वीडियो में दिखाई गई लड़की दुर्घटना का शिकार जरूर हुई थी, लेकिन अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।
यह भी पढ़ें

जिसने दिया आसरा उसी की पत्नी से बना डाले अवैध संबंध, गंवानी पड़ी जान

पुलिस-प्रशासन ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

हालांकि कोटा में इस तरह का कोई हादसा ना हो इसलिए मौके पर पहुंचे नगर निगम और पुलिस के आला अफसरों ने दशहार मेला में मौत के कुएं का निरीक्षण कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की। जांच के बाद अधिकारी संतुष्ट दिखे।

Home / Kota / OMG! सोशल मीडिया पर वायरल हुए मौत के वीडियो से कोटा में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो