छात्रसंघ चुनावः मतदाता सूची जारी होते ही उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

कोटा में कैम्पस की जंग का आगाज होते ही आचार संहिता की धज्जियां उड़ने लगी हैं। कार्रवाई करने के बजाय कॉलेज प्रशासन ने आंखें ही बंद कर ली हैं।

By: ​Vineet singh

Published: 22 Aug 2017, 07:47 AM IST

छात्रसंघ चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही कोटा विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कोटा के सभी राजकीय महाविद्यालयों में मतदाता छात्रों की सूची जारी कर दी गई। आपत्ति निस्तारण के बाद मंगलवार को इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा, लेकिन चुनावी आगाज के साथ ही आचार संहिता की धज्जियां भी उड़ना शुरू हो गई हैं।

चुनाव के शुरुआती दौर में ही लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें हवा में उड़ती नजर आई। प्रत्याशी और उनके समर्थक कैंपस में ढोल बजाकर रैलियां निकालते रहे। एक की रैली को देख दूसरे उम्मीदरवार भी सामने आ गए। पूरे कैंपस में पर्चे और प्रत्याशियों के नाम लिखे कार्ड बिखरे दिखे। पोस्टर और बैनर लगी गाडि़यां कैंपस में घूमती रही। निर्दलीय व अन्य मोर्चों से चुनाव लडऩे वाले संभावित उम्मीदवार और उनके समर्थक भी दिनभर कॉलेजों में जमे रहे।

Read more: एबीवीपी ने घोषित किए प्रत्याशी, एनएसयूआई का 'लापता'

एबीवीपी ने घोषित किए प्रत्याशी

छात्रसंघ चुनावों में राजकीय कला महाविद्यालय से योगेश दाधीच व विज्ञान से लाखन सिंह मीणा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी होंगे। संगठन ने विज्ञान महाविद्यालय के पैनल में उपाध्यक्ष पद के लिए मोरध्वज मीणा, महासचिव पर अंकित नागर और संयुक्त सचिव पद के लिए हेमंत प्रजापति को प्रत्याशी घोषित किया है। एबीवीपी के विभाग संयोजक अभिलाष शर्मा ने बताया कि कला महाविद्यालय के पैनल के लिए दावेदार ज्यादा होने से नाम तय नहीं हो पाए हैं।

Read more: अंत्योदय एक्सप्रेस से साधारण किराए में लीजिए लग्जरी सफर का मजा

 

छात्राओं ने किया मतगणना तिथि बदलने का विरोध

जेडीबी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर छात्रसंघ चुनाव मतगणना तिथि बदलने पर विरोध जताया। छात्राएं सोमवार दोपहर कलक्ट्रेट पहुंची और शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन कलक्टर को दिया। इस दौरान छात्राएं नारेबाजी करती रही। छात्राओं का कहना है कि चुनाव और परिणाम घोषित होने के बीच के सात दिन का अंतर होने से मतगणना में संदेह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कॉलेज में भी माहौल खराब होने की संभावना रहेगी। ऐसे में चुनाव के दिन ही मतगणना भी हो जाए।

Show More
​Vineet singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned