script6 घंटे तक तालाब में डूबे रहे बच्चे, जब तक लोग बचाने पहुंचे हो चुकी थी मौत | Two children died after drowning in Pond | Patrika News
कोटा

6 घंटे तक तालाब में डूबे रहे बच्चे, जब तक लोग बचाने पहुंचे हो चुकी थी मौत

झालावाड़ के खोखरिया खुर्द गांव की तलाई में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई। बच्चे बकरी चराने गए थे।

कोटाOct 22, 2017 / 01:26 pm

​Vineet singh

Two children died after drowning in Pond, Two children drowning in Pond, Crime News Jhalawar, Rajasthan Patrika Kota, Kota Rajasthan Patrika, latest News Kota

Two children died after drowning in Pond

झालावाड़ जिले के पगारिया थाना क्षेत्र में खोखरिया खुर्द गांव के बाहर तलाई में नहाने गए तीन बच्चो की शनिवार शाम को डूबने से मौत हो गई। मृतको में जसवंत की उम्र महज 9 साल थी, जबकि किशन 12 साल का था। सुबह से घर से निकले बच्चे जब देर शाम तक वापस नहीं पहुंचे तो परिजन तलाश करते हुए तलाई के पास पहुंचे। तब जाकर बच्चों के डूबकर मरने का पता चला।
 

पुलिस के मुताबिक पगारिया थाना क्षेत्र में खोखरिया खुर्द गांव निवासी बग्घा लाल का 9 साल का बेटा जसवंत और प्रकाश बागरी का 12 साल का बेटा किशन शनिवार सुबह बकरियां चराने के लिए घर से निकले। बच्चे बकरियां चराते हुए गांव के बाहर स्थित तलाई पर जा पहुंचे। गर्मी ज्यादा होने के कारण सुबह करीब 11 बजे दोनों नहाने के लिए तलाई में उतर गए। इसी बीच किशन का पैर फिसलने पर वह तलाई में डूबने लगा तो जसवंत ने उसे बचाने की कोशिश की। एक दूसरे को बचाने की इस कोशिश में दोनों बच्चे तलाई के दलदल में फंस गए।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में आतिशबाजी पर लगे प्रतिबंध का

कोटा तक दिखा असर, दिवाली पर घट गया वायु प्रदूषण

छह घंटे बाद हुई मौत की खबर

एक दूसरे को बचाने की कोशिश में करीब सवा 11 बजे दोनों बच्चे तलाई में डूब गए। दोनों बच्चे जब शाम होने तक घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने बच्चों की तलाश शुरू की। परिजन बच्चों को तलाशते हुए तलाई तक पहुंचे। वहां तलाई के किनारे बच्चों के कपड़े और चप्पलें देख लोगों को शक हुआ। इसके बाद तलाश करने पर पता चला कि दोनों बच्चे तलाई में डूबे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

बंदर की मौत पर रो पड़ी पूरी लंका, बैंडबाजे के साथ निकाली शव यात्रा


शव निकालने में लग गया एक घंटा

बच्चों के तलाई में डूबने की खबर मिलते ही खोखरिया खुर्द गांव में हड़कंप मच गया और लोग बच्चों को बचाने के लिए तलाई पर जुट गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी। तलाई में दोनों बच्चों के शव इतने गहरे से फंस गए थे कि ग्रामीणों को उन्हें निकालने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की राजनीति में फिर भूचाल लाएगी ये फैक्ट्री, सरकार ने कौड़ियों के भाव बेची अरबों की मशीनरी


सुबह हो सका पोस्टमार्टम

तलाई से बच्चों के शव निकालने के बाद ग्रामीण उन्हें लेकर भवानी मंडी सीएचसी पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों का पंचनामा कराया, लेकिन रात बहुत होने के कारण शवों का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। रविवार सुबह बच्चों का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो