मंदिर को लेकर दो सम्प्रदाय आपस में भिड़े, हिंदू संगठनों ने जाहिर की नाराजगी

मंदिर के सामने से जबरिया नाली निकालने को लेकर रविवार को दो संप्रदायों में बवाल हो गया।

By: Neeraj Patel

Published: 07 Jul 2019, 07:56 PM IST

लखीमपुर-खीरी. मंदिर के सामने से जबरिया नाली निकालने को लेकर रविवार को दो संप्रदायों में बवाल हो गया। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामले पर हिंदू संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है।

ये भी पढ़ें - किसान ने नीम के पेड़ पर रस्सी से फांसी लगाकर दी जान, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

फरधान थाना क्षेत्र के गौरिया गांव में भगवान शंकर का करीब 13-14 साल पुराना मंदिर है। गांव निवासी सूघर सिंह ने दो महीने पहले इस मंदिर का प्लास्टर करवाया था। मंदिर के पड़ोस में रहने वाले नासिर खां व शराफत खां के घर का गंदा पानी पहले दूसरी तरफ में जाता था। शनिवार को दोनों मंदिर की ओर ही नाली खोदने लगे। यह देख सूघर सिंह दोनों का विरोध करने लगे। यह देख दोनों ने अपने कृत्य को साम्प्रदायिकता का रंग दे दिया। इसी के चलते समुदाय के लोग भी फावड़ा लेकर आ गए। सभी ने मंदिर पर फावड़े से वार करना शुरू कर दिया। जिससे मंदिर कई जगह क्षतिग्रस्त भी हो गया।

ये भी पढ़ें - शराबी पति ने पत्नी को पुल पर खडा कर नदी में लगाई छलांग, तैराकों ने बचाई जान

उपद्रवियों की हरकतें देख सूघर सिंह व ग्राम प्रधान ने 100 नंबर पुलिस को फोन कर दिया। जिस पर नीमगांव, फरधान, फूलबेहड़ थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। खबर पाकर एएसपी भी गांव में पहुंच गई। इस बीच भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह व हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी विपिन मिश्रा भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष बेहजम अजय शुक्ला उर्फ छोटू भी गांव पहुंचे। उन्होंने उच्चाधिकारियों से मामले पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है। गांव में तनाव व्याप्त है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned