आखिर क्यों Viral हो रहा है Ratan Tata का यह Post, यहां जानिए इसके पीछे की वजह

  • ऑनलाइन हेट पर उद्योगपति रतन टाटा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर किया था पोस्ट
  • सोशल मीडिया के जमाने में बेहद कम एक्टिव रहते हैं टाटा समूह के चेयरमैन

By: Saurabh Sharma

Updated: 22 Jun 2020, 02:57 PM IST

नई दिल्ली। रतन टाटा ( Ratan Tata ) पक्के कारोबारी है, वो अपने शब्द भी काफी तोलकर और बेहद कम खर्च करते हैं। खासकर तब जब देश ही नहीं पूरी दुनिया के बड़े-बड़े उद्योगपति, नेता और सेलीब्रिटीज अपनी बातों को सोशल मीडिया ( Social Media Accounts ) में कहने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते हैं, लेकिन रविवार को रतन टाटा ( Rata Tata Instagram Account ) ने सोशल मीडिया पर बेहद नाजुक मुद्दे पर पोस्ट किया। उन्होंने ऑनलाइन हेट ( Ratan Tata on Online Hate ) पर बात की, जो लोगों काफी पसंद आ रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि उन्होंने अपनी पोस्ट ( Ratan Tata Post ) में ऑनलाइन हेट को लेकर क्या कहा...

आम आदमी को लग सकता है बड़ा झटका, Small Saving Scheme की ब्याज दरों में हो सकती है कटौती

ऑनलइन हेट को लेकर किया पोस्ट
टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने ऑनलाइन हेट और हैरेस्मेंट को समाप्त करने का आग्रह किया और ऑनलाइन समुदाय से अधिक दयालु और संवेदनशील बनने के लिए कहा। टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए पीड़ादायक बन रहा है। उन्होंने कहा कि यह साल हर किसी के लिए किसी न किसी स्तर पर चुनौतियों से भरा हुआ है। मैं देखता हूं कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए पीड़ादायक बन रहा है, एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा है, कठोर और तुरंत फैसले कर ले रहा है।

भारत में Gold Price ने बनाया Record, Silver में भी उछाल, जानिए New York और London का हाल

काफी मुश्किलों भरा है साल
टाटा ने कहा कि मैं मानता हूं कि यह साल खासतौर से हम सभी से एकजुट और मददगार रहने की मांग करता है और यह समय एक-दूसरे को नीचा गिराने का नहीं है। टाटा ने ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशील बनने का आग्रह किया और आज जो दिखाई दे रहा है, उससे अधिक दयालु और अधिक समझदार और धर्यवान बनने की जरूरत पर जोर दिया।

Govt बना रही है ऐसा Plan, चुन चुनकर Ban करेगी Chinese समान

काफी सीमित है सोशल मीडिया में प्रेजेंस
टाटा ने कहा कि यद्यपि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मैं वाकई आशा करता हूं कि यह नफरत और उत्पीडऩ के बदले हर किसी के लिए एक सहानुभूति और समर्थन के स्थान के रूप में विकसित होगा।

coronavirus
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned