Facebook के बाद मुकेश अंबानी की Silver Lake के साथ डील, JIO Platforms में 5656 करोड़ होगा निवेश

  • Technology और Finance के मामले में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है Silver Lake Company
  • 22 अप्रैल को Jio Platforms और Facebook के बीच हुई थी करीब 44 हजार करोड़ की डील

By: Saurabh Sharma

Updated: 04 May 2020, 11:02 AM IST

नई दिल्ली। फेसबुक ( Facebook ) के बाद अब सिल्वर लेक ( Silver Lake Company ) 4.90 लाख करोड़ रुपए की मूल्य इक्विटी पर जियो प्लेटफार्म्स ( Jio Platforms ) में 5655 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। इससे पहले फेसबुक ने 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ जियो प्लेटफार्म्स में 43 हजार 574 करोड़ रुपये के निवेश की बात कही थी। आपको बता दें कि सिल्वर लेक कंपनी दुनिया की जानीमानी टेक्नोलॉजी और फाइनेंस कंपनियों में से एक है।

यह भी पढ़ेंः- 40 दिन के Lockdown में Indian Economy को हुआ 24 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान

कंपनी का रहा है शानदार रिकॉर्ड
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी के अनुसार सिल्वर लेक कंपनी दुनिया की जानीमानी कंपनियों में से एक है। कंपनी ने दुनिया की तमाम बड़ी कंपनियों के साथ डील की है और पार्टनरशिप के मामले में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। सिल्वर लेक कंपनी टेक्नॉली और फाइनेंस के मामले में दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से एक है।

यह भी पढ़ेंः- Lockdown के बाद Economic Recovery में लग सकता है एक साल का समय

आखिर सिल्वर कंपनी ही क्यों?
मुकेश अंबानी ने जियो के लिए फेसबुक के बाद सिल्वर लेक कंपनियों को क्यों चुना इसका मुख्य कारण है कंपनी का इंवेस्टमेंट के मामले में ग्लोबल लीडर होना। कंपनी के पास 43 अरब डॉलर का असेट है। सिल्वर लेक के पास दुनिया के करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल्स की भरीपूरी टीम भी है। जियो से पहले सिल्वर लेक की ओर से अलीबाबा, एयरबीएनबी, डेल, दीदी चकिंग, हायला मोबाइल, एंट फाइनेंशियाल, एल्फाबेट वैरिली और ट्विटर आदि में भी भारी भरकम इंवेस्टमेंट किया है। आपको बता दें कि जियो प्लेटफॉम्र्स की ओर से फेसकुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी।

यह भी पढ़ेंः- फरवरी से लगातार ATF Price में छठी बार कटौती, Petrol से तीन गुना हुआ सस्ता

आखिर क्या है जियो प्लेटफॉर्म्स?
जियो प्लेटफॉम्र्स लिमिटेड ने करीब दो हफ्तों में करीब 50000 करोड़ रुपए की दो डील की है। वास्तव में जियो प्लेटफॉम्र्स लिमिटेड के अंतर्गत रिलायंस के सभी डिजिटल कारोबार शामिल हैं। जियो प्लेटफॉम्र्स में रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के अलावा माई जियो, जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज़ और जियो सावन एजुकेशन, हेल्थकेयर और एग्रिकल्चर डिजिटल सेवाएं आदि भी शामिल हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned