scriptVideocon-ICICI Loan Case: चंदा कोचर के देवर से तीसरे दिन भी पूछताछ | Videocon-ICICI Loan Case: Cbi interrogation continue on third day | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

Videocon-ICICI Loan Case: चंदा कोचर के देवर से तीसरे दिन भी पूछताछ

सीबीआई ने राजीव कोचर को गुरुवार को मुंबई से हिरासत में लिया था।

Apr 07, 2018 / 04:27 pm

Manoj Kumar

rajeev kochhar
नई दिल्ली। 2012 में वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपए का ऋण देने के मामले में निजी बैंक समूह आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी पूछताछ की गई। राजीव कोचर से सीबीआई के बांद्रा स्थित कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई राजीव की सिंगापुर स्थित कंपनी ‘एविस्ता एडवाइजरी’ के आईसीआईसीआई से कथित संबंधों को लेकर पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ कई खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, बैंक ने एविस्ता से कभी भी किसी भी प्रकार का संबंध होने से इंकार किया है।
गुरुवार को लिया था हिरासत में
सीबीआईने इस मामले में गुरुवार को राजीव कोचर से लगभग पांच घंटे पूछताछ की। राजीव को गुरुवार पूर्वाह्न लगभग 11 बजे मुंबई हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने उस समय रोक लिया था, जब वह सिंगापुर रवाना होने वाले थे। इसके बाद, उन्हें सीबीआई को सुपूर्द कर दिया गया, जो वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत और राजीव के भाई दीपक कोचर के खिलाफ पूछताछ के लिए राजीव को बांद्रा स्थित कार्यालय ले आई।
दीपक कोचर समेत कई पर दर्ज है एफआईआर

सीबीआई ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर तथा वीडियोकॉन समूह के अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ बैंक संघों के सदस्य के तौर पर आईसीआईसीआई की ओर से 2012 में वीडियोकॉन को ऋण जारी करने में किसी अनियमितता की जांच के लिए प्राथमिक जांच दर्ज की थी। मामले से संबंधित सवालों का सामना कर रहीं चंदा कोचर का नाम प्राथमिक जांच में नहीं है। वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपए का ऋण स्वीकृत होने के बाद समूह की ओर से एक कंपनी को 64 करोड़ रुपए का ऋण देने की खबरों के बाद यह मामला दर्ज किया गया था। यह रुपए भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाले बैंकों के संघ की ओर से वीडियोकॉन को मिले 40,000 करोड़ रुपए में से दिए गए थे।

Home / Business / Corporate / Videocon-ICICI Loan Case: चंदा कोचर के देवर से तीसरे दिन भी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो