scriptGoogle Search Dark Mode: डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए उपलब्ध हुआ गूगल सर्च का डार्क मोड, जानिए कैसे करें ऐक्टिवेट | Google Search Dark Mode Arrives For Desktop Users | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Google Search Dark Mode: डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए उपलब्ध हुआ गूगल सर्च का डार्क मोड, जानिए कैसे करें ऐक्टिवेट

Google Search Dark Mode: गूगल सर्च का डार्क मोड अब डेस्कटॉप यूज़र के लिए उपलब्ध हो गया है। ऐसे में यूज़र्स सर्च करते समय आसानी से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नई दिल्लीSep 15, 2021 / 05:09 pm

Tanay Mishra

dark-mode-in-google-search-on-the-desktop-hero.jpg

Google Search Dark Mode Arrives For Desktop Users

नई दिल्ली। गूगल दुनिया की सबसे बड़ी टैक कंपनी है। सर्च इंजन हो, या गैजेट्स, या फिर सॉफ्टवेयर्स, गूगल हर क्षेत्र में यूज़र्स को बेह्तरीन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी उपलब्ध करा रहा है। साथ ही गूगल समय-समय पर नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स भी यूज़र्स को उपलब्ध कराता है जिससे यूज़र्स का इंट्रेस्ट बढ़े। हाल ही में गूगल ने अपने सर्च इंजन के डेस्कटॉप वर्ज़न में एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स अब गूगल सर्च पेज पर डार्क मोड इस्तेमाल कर पाएंगे। इसकी जानकारी गूगल की सपोर्ट वेबसाइट पर एक पोस्ट के ज़रिए दी गई।
क्या है यह फीचर?

इस फीचर से यूज़र्स अपने डेस्कटॉप पर गूगल (Google) पर सर्च करते समय अपने स्क्रीन का डिस्प्ले डार्क मोड पर सेट कर पाएंगे। इसमें डार्क, लाइट और डिवाइस डिफॉल्ट के 3 ऑप्शन्स मिलेंगे। डिफॉल्ट सेटिंग से टाइम सेट करके डार्क और लाइट मोड को ऑटोमैटिक टर्न ऑन/ऑफ भी किया जा सकता है।
google_dark_mode_sep_13_1.jpg
यह भी पढ़े – Google Lens जल्द ही मिलेगा Chrome के डेस्कटॉप वर्ज़न पर भी

कब से उपलब्ध?

डार्क मोड फीचर यूज़र्स के लिए 9 सितम्बर 2021 से उपलब्ध होना शुरू हो चुका है और आने वाले हफ्तों में यह फीचर सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।
मोबाइल पर यह फीचर मई 2020 से है।
यह भी पढ़े – गूगल बंद करने जा रहा Google Book, जानिए यूजर्स को क्या होगा नुकसान

डेस्कटॉप पर गूगल सर्च पर डार्क मोड को ऐक्टिवेट करने के स्टेप्स

google-search-dark-mode.jpg
यह भी पढ़े – Google में आ रहा नया फीचर, सर्च रिज़ल्ट पर यूज़र्स को करेगा ‘अलर्ट’

Home / Technology / Google Search Dark Mode: डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए उपलब्ध हुआ गूगल सर्च का डार्क मोड, जानिए कैसे करें ऐक्टिवेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो