script

क्रैश हो रहे हैं एंड्रॉयड ऐप्स? गूगल ने बताया ठीक करने का तरीका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2021 09:08:23 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

यह समस्या एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू में आई खराबी की वजह से हुई है।

android_apps.png
दुनियाभर में कई यूजर्स को एंड्रॉयड ऐप्स में परेशानी आ रही है। दरअसल, यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके स्मार्टफोन में मौजूद एंड्रॉयड ऐप्स क्रैश हो रहे हैंं। यह समस्या एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू में आई खराबी की वजह से हुई है। बता दें कि एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू फोन में वेब कॉन्टेंट को दिखाने का काम करता है। हालांकि गूगल ने अब इस समस्या को ठीक कर लिया है और यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है। ऐसे में अगर आपको भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ऐप्स क्रैश होने की समस्या आ रही है तो उसे ठीक कर सकते हैं। हालांकि गूगल ने जो अपडेट जारी किया है उसे आपको मैनुअली अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा।
वेब व्यू की वजह से आई समस्या
गूगल ने अपडेट जारी करते हुए एक बयान में कहा कि वेब व्यू की वजह से एंड्रॉयड ऐप्स के क्रैश होने की समस्या को ठीक कर लिया गया है। साथ ही गूगल ने इसे ठीक करने का तरीका भी बताया। गूगल ने बताया कि एंड्रॉयड सिस्टम वेब व्यू और गूगल क्रोम को प्ले स्टोर के जरिए अपडेट कर इस समस्या को दूर किया जा सकता है।
ऐसे करें अपडेट
अगर आपको भी अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉयड ऐप्स क्रैश होने की समस्या आ रही है तो इसे ठीक करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाएं। प्ले स्टोर में आपको एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू सर्च करना है। प्ले स्टोर में एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू दिखते ही इस पर टैप करें। यहां आपको अपडेट का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
यह भी पढ़ें— स्मार्टफोन में एकसाथ ऐसे यूज कर सकते हैं दो ऐप्स, फॉलों करें ये टिप्स

android_apps_2.png
गूगल क्रोम ब्राउजर अपडेट करें
इसे ठीक करने का दूसरा तरीका भी है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा। वहां गूगल क्रोम सर्च करें। यहां से आप गूगल क्रोम ब्राउजर को अपडेट कर लें। इससे एंड्रॉयड ऐप्स के क्रैश होने की समस्या ठीक हो जाएगी। बता दें कि गूगलके अलावा सैमसंग ने भी एक ट्वीट के रिप्लाई में इस समस्या को ठीक करने का तरीका बताया है क्योंकि सैमसंग के कई मोबाइल्स में यह परेशानी आ रही थी।
यह भी पढ़ें— मोबाइल चार्ज करते समय न करें ये 4 गलतियां, उठाना पड़ सकता है नुकसान

इन स्मार्टफोन्स में आई परेशानी
बता दें कि एंड्रॉयड ऐप्स के क्रैश होने की समस्या सैमसंग सहित कई स्मार्टफोन्स में आ रही है। इनमें सैमसंग गैलेक्सी S21, गैलेक्सी A50, गैलेक्सी S8, गैलेक्सी A71, नोट 20 अल्ट्रा जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं। सैमसंग के अलावा हुवावे, मोटोरोला और गूगल पिक्सल सीरीज के कुछ स्मार्टफोन्स में भी यह दिक्कत आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो