एक महिला की शिकायत के बाद Myntra को बदलना पड़ रहा Logo, यहां जानिए पूरा मामला

  • इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस के समक्ष एक मामला भी दर्ज कराया गया है।
    नए लोगो को मिंत्रा डॉट कॉम पर देखा जा सकता है। हालांकि ऐप में अभी भी पुराना लोगो है।

By: Mahendra Yadav

Published: 30 Jan 2021, 08:10 PM IST

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा (Myntra) अब अपना लोगो (Myntra Logo) बदल सकता है। कंपनी का लोगो महिलाओं के लिए अपमानजनक और आपत्तिजनक बताया जा रहा है। इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस के समक्ष एक मामला भी दर्ज कराया गया है, जिसके बाद कंपनी ने लोगो में बदलाव करने का फैसला लिया है। दरअसल दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन नामक एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की सामाजिक कार्यकर्ता नाज पटेल ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल मिंत्रा के लोगो को महिलाओं के प्रति अपमानजनक और आपत्तिजनक बताते हुए इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

की थी लोगो बदलने की मांग
विभिन्न मंचों और सोशल मीडिया पर इस मामले को उठाने के साथ, पटेल ने आरोप लगाया कि यह लोगो एक नग्न महिला से मिलता जुलता है। नाज ने ई-कॉमर्स कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने और इसका लोगो बदलने की मांग की थी। शिकायत को स्वीकार करते हुए, मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग की डीएसपी रश्मि करंदीकर ने बताया कि जांच के दौरान हमने मिंत्रा का लोगो महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पाया है।

यह भी पढ़ें-ऑनलाइन खरीददारी में बढ़ी लोगों की रुचि, सेल में 5 दिन में बिक गए 1.1 करोड़ आइटम

myntra.png

वेबसाइट पर नया लोगो, ऐप में पुराना
डीएसपी रश्मि ने कहा, शिकायत के बाद हमने ईमेल के माध्यम से मिंत्रा से संपर्क किया, जिसके बाद कंपनी के अधिकारी आए और हमसे मिले। अधिकारियों ने कहा है कि वे एक महीने में लोगो बदल देंगे। नए लोगो को मिंत्रा डॉट कॉम पर देखा जा सकता है। हालांकि ऐप में अभी भी पुराना लोगो है और इसे हर प्लेटफॉर्म पर अपडेट करने में कुछ और समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें-Flipkart और Amazon सेल की आड़ में चीनी हैकर्स ने लाखों भारतीयों को लगाया चूना, जानिए कैसे

24 घंटों के भीतर बेचे थे 30 लाख आइटम
फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी मिंत्रा भारत में परिधान और सामान के लिए सबसे बड़े ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं में से एक है और कंपनी ने हाल ही में अपने एंड ऑफ रीजन सेल के लिए सुर्खियां बटोरी थीं। कंपनी ने 20 दिसंबर को प्लेटफॉर्म पर अपने शुरूआती दिन रिकॉर्ड तोड़ 1.5 विजिटर्स की मौजूदगी दर्ज की थी। मिंत्रा ने इस मेगा सेल के दौरान पहले 24 घंटों के भीतर 30 लाख आइटम बेचे थे। इस दौरान टियर 2 और टियर 3 शहरों में नए ग्राहकों में 55 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी, जिनमें जम्मू, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, काकीनाडा, देहरादून और इंफाल आदि शामिल थे।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned