script7th pay commission latest news today 2022 | 7th pay commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के DA व एरियर को लेकर फैसला, जानें खाते में आएगा कितना पैसा | Patrika News

7th pay commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के DA व एरियर को लेकर फैसला, जानें खाते में आएगा कितना पैसा

7th pay commission अगर केंद्रीय कर्मचारी संगठनों की मांग पर सरकार सहमत हुई तो केंद्रीय कर्मचारियों को 200000 से अधिक के एरियर का भुगतान किया जाएगा। ए क्लास कर्मचारियों को 144200 से लेकर 218200 रुपये तक भुगतान हो सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों को लंबे समय से इस भुगतान का इंतजार है। जिस तरह की खबरें आ रही हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले होली त्यौहार से पहले केंद्र सरकार कर्मचारी व पेंशनरों को फायदा पहुंचा सकती है।

लखनऊ

Updated: February 18, 2022 12:54:09 pm

7th pay commission: होली के मौके पर केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार बड़े हुए डीए व एरियर का तोहफा दे सकती है। बताते चलें पिछले 18 महीने से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़े हुए एरियर व डीए मिलने की उम्मीद है। इसी बीच यह खबरें आ रही हैं कि होली से पहले केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बड़े हुए डीए व एरियर का पैसा दे सकती है। उम्मीद है कि 18 महीने के डीए एरियर पर मंजूरी मिलने के बाद खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।
modi2.jpg
कर्मचारियों व पेंशनर को मिलेगा लाभ

केंद्र सरकार ने 48 लाख केंद्रीय कर्मचारी व 60 लाख केंद्रीय पेंशन धारकों को सेवंथ पे कमिशन (7th pay commission) के तहत कई फायदे दिए हैं। सेवंथ पे कमिशन(7th pay commission) के तहत केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों का 21% तक बढ़ाया गया है। लेकिन अभी तक 18 महीने का डीए व एरियर पर अंतिम फैसला नहीं हो सका है इस को लेकर नेशनल काउंसिल ऑफ जॉइंट कंसलटेटिव मशीनरी से जुड़े हुए लोग लगातार केंद्र सरकार से बड़े हुए डीए एरियर के भुगतान को लेकर फाइनल सेटलमेंट करने की मांग कर रहे हैं।
संगठन लगातार कर रहे हैं मांग

केंद्रीय कर्मचारियों के संगठनों की ओर से लगातार केंद्र सरकार से भुगतान को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। लेकिन अभी तक केंद्र सरकार किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। हालांकि, यह उम्मीद जताई जा रही है कि होली से पहले कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ कर्मचारी संगठन के लोगों की बातचीत हो सकती है। जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों को सेवंथ पे कमिशन(7th pay commissiom) के तहत मिलने वाले लाभ का भुगतान हो सकता है।
ये भी पढ़ें: Inverter Bulb: इनवर्टर बल्ब के प्रयोग से लाइट जाने के बाद भी रोशन रहेगा घर, इनवर्टर की कमी अब होगी

मिलेगा भुगतान

अगर केंद्रीय कर्मचारी संगठनों की मांग पर सरकार सहमत हुई तो केंद्रीय कर्मचारियों को 200000 से अधिक के एरियर का भुगतान किया जाएगा। ए क्लास कर्मचारियों को 144200 से लेकर 218200 रुपये तक भुगतान हो सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों को लंबे समय से इस भुगतान का इंतजार है। जिस तरह की खबरें आ रही हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले होली त्यौहार से पहले केंद्र सरकार कर्मचारी व पेंशनरों को फायदा पहुंचा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत'राज ठाकरे को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो पूरा महाराष्ट्र जलेगा', मुंबई में पोस्टर लगाकर MNS ने दी चेतावनीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.