scriptAam Aadmi Party start Tiranga Shakhas UP on lines of RSS sanjay singh | राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तर्ज पर यूपी में ‘तिरंगा शाखाएं‘ शुरू करेगी आम आदमी पार्टी | Patrika News

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तर्ज पर यूपी में ‘तिरंगा शाखाएं‘ शुरू करेगी आम आदमी पार्टी

Aam Aadmi Party Tiranga Shakhas आम आदमी पार्टी अब यूपी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तर्ज पर शाखाएं लगाएगी। आप ने इन शाखाओं का नाम 'तिरंगा शाखाएं' दिया है। पार्टी छह माह में 10 हजार तिरंगा शाखा बनाएगी। जानें इसमें संघ से अलग क्या है। आप की इस योजना को जानकर रह जाएंगे हैरान।

लखनऊ

Published: May 01, 2022 11:51:31 am

आम आदमी पार्टी अब यूपी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तर्ज पर शाखाएं लगाएगी। आप ने इन शाखाओं का नाम 'तिरंगा शाखाएं' दिया है। पार्टी छह माह में 10 हजार तिरंगा शाखा बनाएगी। एक जुलाई से इस योजना की शुरुआत होगी। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने भाजपा पर तीखा वार करते हुए कहाकि, वो नफरत की राजनीति करती है, और हम इसके खिलाफ प्रदेश में 'तिरंगा शाखाएं' शुरू करने जा रहे हैं। यूपी प्रभारी संजय सिंह ने शनिवार को कहाकि, भाजपा नफरत की राजनीति को प्रायोजित कर रही है, जिससे देश का संविधान कमजोर हो रहा है। अगर ऐसी ही स्थिति बनी रही तो भारत अपनी पहचान खो देगा, इसे हर कीमत पर बचाना होगा।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तर्ज पर यूपी में ‘तिरंगा शाखाएं‘ शुरू करेगी आम आदमी पार्टी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तर्ज पर यूपी में ‘तिरंगा शाखाएं‘ शुरू करेगी आम आदमी पार्टी
छह माह में 10 हजार तिरंगा शाखाएं खुलेंगी

तिरंगा शाखा के बारे में बताते हुए संजय सिंह ने कहाकि, छह माह में 10 हजार तिरंगा शाखाएं बनाई जाएंगी। एक जुलाई से 10 हजार तिरंगा शाखा प्रमुख की नियुक्ति होगी। संगठन को मजबूत करने के लिए 30 घरों पर एक मोहल्ला प्रभारी बनाया जाएगा। संगठनात्मक सक्रियता के बाद पार्टी सभी वार्ड सदस्य, चेयरमैन और मेयर का चुनाव लड़ेगी। पार्टी ‘हर भारतीय की पहचान और भारत का संविधान’ के लक्ष्य को आगे लेकर आगे बढ़ेगी।
यह भी पढ़ें

School Holidays in May 2022 : मई में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें कब से होगी गर्मियों की छुट्टियां

संघ शाखाओं से ठीक उलट होंगी तिरंगा शाखाएं

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आगे कहाकि, भाजपार अंग्रेजों की तरह 'फूट डालो और राज करो' की नीति काम कर रही है। आप की शाखाएं, संघ की शाखाओं से ठीक उलट होंगी। तिरंगा शाखाओं में हर सभा से पहले तिरंगा लगाने के बाद भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़कर सुनाया जाएगा। ताकि वो विभाजनकारी शक्तियों से सतर्क रहें। इसमें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी, भगत सिंह और अशफाकउल्लाह खान जैसी महान हस्तियों पर चर्चा होगी। आम आदमी पार्टी ने सितंबर में तिरंगा यात्रा निकाली थी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : रेलवे की सुविधा बहाल, अब 28 स्पेशल ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर करेंगे यात्री, जानें

अडानी को फायदा पहुंचाने की तैयारी

संजय सिंह ने कहाकि, पूरा प्रदेश बिजली संकट से जूझ रहा है। सरकार पर निशाना साधते हुए संजय सिंह ने कहाकि, कोयला कमी का बहाना बनाकर अडानी को फायदा पहुंचाने की तैयारी है। इसकी जांच कराई जाए। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि, 14 हजार एकड़ भूमि अडानी को दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.