scriptBoat suddenly started moving on roads of UP Shocked people Mukesh Saha | यूपी की सड़कों पर अचानक चलने लगी नाव, हैरत में पड़ गई जनता | Patrika News

यूपी की सड़कों पर अचानक चलने लगी नाव, हैरत में पड़ गई जनता

उत्तर प्रदेश के लोग सड़कों पर 'बोट-रेस' देख अचंभे में पड़ गए। अचानक सड़क पर नाव चलने लगी। एक दो नहीं बल्कि दर्जनों की संख्या में सूखी सड़क पर नौकायन देखने लोग घरों से बाहर निकल आए। बाद में पता चला यह तो चुनावी चक्कर है। 'बोट रेस' का माजरा है राजनीतिक।

लखनऊ

Updated: December 27, 2021 02:52:52 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोग सड़कों पर 'बोट-रेस' देख अचंभे में पड़ गए। अचानक सड़क पर नाव चलने लगी। एक दो नहीं बल्कि दर्जनों की संख्या में सूखी सड़क पर नौकायन देखने लोग घरों से बाहर निकल आए। बाद में पता चला यह तो चुनावी चक्कर है। किसी पार्टी का यह चुनाव प्रचार है। दरअसल, बिहार में मंत्री और विकासशील पार्टी ऑफ इंडिया (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश साहनी की पार्टी ने सोमवार को 165 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन वाहनों में एक नाव लगी है। मुकेश सहनी की पार्टी का चुनाव चिन्ह "नाव" है। नावयुक्त ये वाहन 165 विधानसभा सीटों पर मुकेश सहनी चुनावी वैतरणी से पार लगाएंगी, जहां निषादों की अच्छी खासी आबादी है। अभियान के लिए ई-रिक्शा को 'नाव' में बदला गया है और इसका उद्देश्य निषाद मतदाताओं के बीच जागरूकता पैदा करना है।
यूपी की सड़कों पर अचानक चलने लगी नाव, हैरत में पड़ गई जनता
यूपी की सड़कों पर अचानक चलने लगी नाव, हैरत में पड़ गई जनता
निषाद समुदाय की आजीविका का प्रतीक है नाव

हार में मंत्री और विकासशील पार्टी ऑफ इंडिया (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने बताया कि, नाव मेरे समुदाय की आजीविका का प्रतीक है और परिवहन का यह साधन पर्यावरण के अनुकूल भी है। यह नाव ही था, जिसपर निषाद राज ने भगवान राम को नदी के उस पार पहुंचाया। इसलिए नाव का हमारे लिए बहुत महत्व है।
पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ बैठक करेंगे

साहनी ने कहाकि, आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में नाव उनके विचारों को 165 निर्वाचन क्षेत्रों में ले जाएगी। लखनऊ में मौजूद साहनी ने कहा कि, वह सीटों की पहचान करने और संभावित उम्मीदवारों के बारे में फैसला करने के लिए पूर्वाचल, अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अपने पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ बैठक करेंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी के सभी जिलों में 5 सितारा भाजपा कार्यालय कहां से बना, भाजपा से ओम प्रकाश राजभर का सवाल

मोटर बाइक से करेंगे प्रचार

मुकेश सहनी ने कहा,मैं विधानसभा क्षेत्रों का प्रभार देने वालों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में लौटने से पहले प्रचार किट और मोटरबाइक वितरित करूंगा।

यह भी पढ़ें

UP Assembly Elections 2022 : गृहमंत्री अमित शाह का आज से तूफानी यूपी दौरा, जालौन और कासगंज में करेंगे चुनावी रैली

आरक्षण मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी - मुकेश साहनी
मुकेश साहनी ने कहा कि, वह निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं और उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक उनके समुदाय को आरक्षण नहीं दिया जाता। अपने नाम के आगे 'सन ऑफ मल्लाह' शब्द का प्रयोग करने वाले साहनी ने कहाकि, उन्हें उत्तर प्रदेश के चुनावों में अच्छा समर्थन मिलने का भरोसा है क्योंकि अन्य दलों ने अब तक निषादों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया था और उन्हें उनके अधिकारों से वंचित किया है। वीआईपी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसातले. जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप-थलसेना प्रमुख, संभालेंगे ले. जनरल सीपी मोहंती की जगहPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.