scriptखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहत | Companies preparing to reduce the rate of LPG cylinder | Patrika News

खुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहत

locationलखनऊPublished: May 18, 2022 09:12:50 am

Submitted by:

Prashant Mishra

LPG cylinder rate: पिछले दिनों एलपीजी(LPG) घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों(LPG Rate) में एक साथ 50 रुपये बढ़ाए गए थे। जिसके बाद से ही घरेलू गैस सिलेंडर(LPG Cylinder) की कीतमों को कम करने की मांग उठ रही है। गैस की कीमते बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं जब अब कीमतों को कम करने की योजना गैस कंपनियों की ओर से तैयार की जा रही है तो आने वाले दिनों में लोगों को राहत मिल सकती है।

lpg.jpg
LPG cylinder rate: महंगाई की मार झेल रही जनता को आने वाले दिनों में तेल कंपिनयों की ओर से कुछ राहत मिल सकत है। जानकारी मिल रही है कि तेल कंपनिया एलपीजी सिलेंडर के रेट कम करने की तैयारी कर रही है। एलपीजी सिलेंड की लगातार बढ़ती कीतमें से रसोई का बजट बिगड़ गया है ऐसे में अब जब गैस कंपनियों की ओर से कीमतों कम करने की ओर विचार किया जा रहा है तो उम्मीद जगी है कि आने वाले दिनों में एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमते कम होगी। एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमते कम होने से सीधे आम जनता को फायदा होगा।
पिछले दिनों बढ़ाई गई थीं कीमतें

LPG cylinder rate: पिछले दिनों एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 50 रुपये बढ़ाए गए थे। जिसके बाद से ही घरेलू गैस सिलेंडर की कीतमों को कम करने की मांग उठ रही है। गैस की कीमते बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं जब अब कीमतों को कम करने की योजना गैस कंपनियों की ओर से तैयार की जा रही है तो आने वाले दिनों में लोगों को राहत मिल सकती है।
ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी परिषद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मुस्लिम पक्ष को राहत

विधानसभा चुनाव के बाद बढ़ी कीमतें

एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें चार राज्यों में हुए चुनाव के बाद लगातार बढ़ रही हैं वहीं यह कीतमें सिर्फ यूपी ही नहीं सभी राज्यों में बढ़ाई गई हैं। गैस कंपनियां सभी राज्यों में कीमतों को कम करने की योजाना तेयार कर रही हैं। उम्मदी है कि आने वाले दो सप्ताह में कीमते कम हो सकती है। विधान सभा चुनाव के बाद से एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में दो बार में 100 रुपेय बढाए गए हैं। जिसे अब कम करने की योजना तैयार की जा रही है। हालांकि एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीतमें माइनर रेट से कम की जाएंगी। जानकारी मिल रही है कि यह कीमतें मात्र पांच से से छह रुपये तक प्रति सिलेंडर कम की जा सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो