scriptहॉस्टल में लड़कियां न पहने शॉर्ट्स, घुटनों से ऊपर तक कपड़े, मिनीस्कर्ट, लखनऊ विश्वविद्यालय में फर्जी नोटिस वायरल | Fake notice to not wear shot dress in LU hostel viral | Patrika News

हॉस्टल में लड़कियां न पहने शॉर्ट्स, घुटनों से ऊपर तक कपड़े, मिनीस्कर्ट, लखनऊ विश्वविद्यालय में फर्जी नोटिस वायरल

locationलखनऊPublished: Mar 18, 2021 04:51:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे सिरे से नकार दिया है। प्रोवोस्ट डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

Skirt

Skirt

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. लड़कियों के पहनावे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) द्वारा दिया गया बयान पूरे देश में बड़ा मुद्दा बन गया है। इस बीच लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के हॉस्टल में लड़कियों को शॉर्ट्स, घुटनों से ऊपर तक के कपड़े, मिनीस्कर्ट और माइक्रो स्कर्ट न पहनने का एक नोटिस लगा दिया गया। हालांकि बाद में पुष्टि की गई तो यह फर्जी निकला। बताया गया कि यह किसी की शरारत है।
ये भी पढ़ें- यूपी के सभी विश्वविद्यालयों में स्नातक का पाठ्यक्रम होगा एक समान, छात्रों को मिलेगा बेहतर अवसर

दरअसल गुरुवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के तिलक गर्ल्स छात्रावास के नोटिस बोर्ड पर एक एक नोटिस जारी किया गया है। इसमें प्रोवोस्ट की ओर से कहा गया है कि छात्राएं हॉस्टल परिसर में शॉर्ट्स, घुटनों से ऊपर तक कपड़े, मिनीस्कर्ट और माइक्रो स्कर्ट न पहनें। यदि वह पहनेंगी तो उन्हें सौ रुपए का जुर्माना देना पड़ जाएगा।
पुष्टि में निकला फर्जी-

मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे सिरे से नकार दिया है। प्रोवोस्ट डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है। यह जरूर किसी की शरारत है। कोई भी नोटिस जारी होता है, तो वह कम्यूटराइज्ड होता और नोटिस पर उनके हस्ताक्षर होते है। यह नोटिस सादे कागज पर किसी ने पेन से लिखा है। चीफ प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय ने भी इस तरह के किसी भी नोटिस को जारी करने से इंकार किया। छात्रों की ओर से इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर काफी उछाला गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो