script

UP Assembly Elections: सीएम योगी के खिलाफ चुनावी बिगुल फूकेंगे पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर

locationलखनऊPublished: Aug 14, 2021 02:42:38 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वह गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करेंगे।

cm_yogi_and_amitabh.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले सभी विपक्षी दल के निशाने पर योगी सरकार है। इसी बीच पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Former ips officer Amitabh Thakur) ने भी ऐलान किया कि वह चुनाव मैदान में उतरेंगे और सीएम योगी (CM Yogi) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। यूपी कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी अमिताभ ठाकुर को समय से पहले रिटायर कर दिया गया था।
यह भी पढ़ें

UP Assembly Elections: जयंत का भाजपा को तगड़ा झटका, भाजपा के दो बार के एमएलसी कद्दावर नेता रालोद में शामिल

सीएम योगी के खिलाफ फूकेंगे चुनावी बिगुल
अमिताभ ठाकुर ने बताया कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के विरुद्ध आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम गैरलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक तथा विभेदकारी कार्य किए, वह इनके विरोध में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें।
समय से पहले कर दिए गए थे रिटायर
अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वह गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करेंगे। उन्हें गृह मंत्रालय के निर्णय के अनुपालन में बीते 23 मार्च को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गयी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया था कि ठाकुर को उनकी सेवा के शेष कार्यकाल के लिए बनाए रखने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया। इसमें कहा गया कि “जनहित में अमिताभ ठाकुर को उनकी सेवा पूरी होने से पहले तत्काल प्रभाव से समय से पहले सेवानिवृत्ति दी जा रही है।
गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर को जब से रिटारयर किया गया है तब से वह योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। हर मुद्दे पर बीते अप्रैल महीने से ही अमिताभ विपक्षी दलों की तरह ही सरकार और बीजेपी पर हमला बोल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो