scriptFormer ips officer Amitabh Thakur announces to contest against cm yogi | UP Assembly Elections: सीएम योगी के खिलाफ चुनावी बिगुल फूकेंगे पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर | Patrika News

UP Assembly Elections: सीएम योगी के खिलाफ चुनावी बिगुल फूकेंगे पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर

अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वह गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करेंगे।

लखनऊ

Updated: August 14, 2021 02:42:38 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले सभी विपक्षी दल के निशाने पर योगी सरकार है। इसी बीच पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Former ips officer Amitabh Thakur) ने भी ऐलान किया कि वह चुनाव मैदान में उतरेंगे और सीएम योगी (CM Yogi) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। यूपी कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी अमिताभ ठाकुर को समय से पहले रिटायर कर दिया गया था।
cm_yogi_and_amitabh.jpg
यह भी पढ़ें

UP Assembly Elections: जयंत का भाजपा को तगड़ा झटका, भाजपा के दो बार के एमएलसी कद्दावर नेता रालोद में शामिल

सीएम योगी के खिलाफ फूकेंगे चुनावी बिगुल
अमिताभ ठाकुर ने बताया कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के विरुद्ध आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम गैरलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक तथा विभेदकारी कार्य किए, वह इनके विरोध में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें।
समय से पहले कर दिए गए थे रिटायर
अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वह गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करेंगे। उन्हें गृह मंत्रालय के निर्णय के अनुपालन में बीते 23 मार्च को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गयी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया था कि ठाकुर को उनकी सेवा के शेष कार्यकाल के लिए बनाए रखने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया। इसमें कहा गया कि "जनहित में अमिताभ ठाकुर को उनकी सेवा पूरी होने से पहले तत्काल प्रभाव से समय से पहले सेवानिवृत्ति दी जा रही है।
गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर को जब से रिटारयर किया गया है तब से वह योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। हर मुद्दे पर बीते अप्रैल महीने से ही अमिताभ विपक्षी दलों की तरह ही सरकार और बीजेपी पर हमला बोल रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.