scriptGold Silver Price Today : सोने चांदी की कीमत में भारी गिरावट, निवेश का अच्छा मौका मिलेगा भारी मुनाफा | Gold Silver Price Today Huge fall Good investment opportunity will get huge profits | Patrika News

Gold Silver Price Today : सोने चांदी की कीमत में भारी गिरावट, निवेश का अच्छा मौका मिलेगा भारी मुनाफा

locationलखनऊPublished: Aug 16, 2022 06:18:08 pm

Gold Silver Price Today : सोने-चांदी के रेट में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहा है। सोना-चांदी के रेट्स 16 अगस्त को क्या है। कानपुर, बरेली और आगरा में सोने और चांदी दोनों के दामों में गिरावट देखी गई। राजधानी लखनऊ में तीन दिन बाद भी सोना और चांदी में कोई अंतर देखने को नहीं मिला है।
 

Gold Silver Price Today : सोने चांदी की कीमत में भारी गिरावट, निवेश का अच्छा मौका मिलेगा भारी मुनाफा

Gold Silver Price Today : सोने चांदी की कीमत में भारी गिरावट, निवेश का अच्छा मौका मिलेगा भारी मुनाफा

सोने-चांदी के रेट में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहा है। सोना-चांदी के रेट्स 16 अगस्त को क्या है। भारतीय सर्राफा बाजार ने मंगलवार 16 अगस्त को सोना और चांदी के नए रेट्स जारी किए हैं। कानपुर, बरेली और आगरा में सोने और चांदी दोनों के दामों में गिरावट देखी गई। राजधानी लखनऊ में तीन दिन बाद भी सोना और चांदी में कोई अंतर देखने को नहीं मिला है। गोरखपुर में सोने के दामों में मामूली बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। तो मौका अच्छा है इस वक्त आप सोने चांदी में इनवेस्ट कर सकते हैं। एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले महीनों में सोने और चांदी के श्रेट में काफी बढ़ोत्तरी होगी। तो इस वक्त निवेशक सोने चांदी में पैसा लगा सकते हैं।
लखनऊ में आज का रेट

लखनऊ में मंगलवार को 24 कैरेट सोने का दाम 52,900 रुपए प्रति 10 ग्राम है तो वहीं चांदी 59ए800 प्रति किलो रही। कानपुर में 24 कैरेट सोना 52,325 का बिका था जबकि चांदी का भाव 59,500 प्रति किलो था। आगरा में 24 कैरेट सोना 52,500 प्रति 10 ग्राम पर और चांदी 59,400 प्रति किलो पर बिकी। गोरखपुर में मंगलवार को 24 कैरेट सोना 53,500 जबकि चांदी का भाव 58,000 प्रति किलो था। मेरठ में 24 कैरेट सोना 52,600 का बिका था जबकि चांदी का भाव 59,000 प्रति किलो था।
यह भी पढ़ें New Transfer Policy : अब सीएम योगी के अनुमोदन बिना नहीं होगा किसी भी कर्मचारी का ट्रांसफर

आने वाले महीनों में बढ़ेगा सोने का दाम

बरेली में सोना 52700 प्रति 10 ग्राम और चांदी 59100 प्रति किलो बिकी है। सर्राफा बाजार एक्सपर्टस का मानना है कि आने वाले दिनों में सोने के दाम में उछाल देखने को मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाले दिनों में त्योहार और शादियों का सीजन शुरू होने वाला है।
यह भी पढ़ें तेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा

सोना सस्ता तो मेकिंग चार्ज महंगा

सोना.चांदी के दो दुकानों में रेट का अंतर होता है। दरअसल, जेवर पर सोना.चांदी के रेट के ऊपर मेकिंग चार्ज यानी बनाने का खर्चा लगता है। आप गौर करेंगे कि जिस दुकान में सोने का भाव कम होगा, वहां मेकिंग चार्ज 15-24 परसेंट तक ऊपर से लगता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो