scriptGood News AC double decker Train will run Lucknow Anand Vihar 10 May | खुशखबर, एसी डबल डेकर ट्रेन 10 मई से लखनऊ से आनंद विहार के लिए चलेगी | Patrika News

खुशखबर, एसी डबल डेकर ट्रेन 10 मई से लखनऊ से आनंद विहार के लिए चलेगी

लखनऊ से आनंद विहार के बीच 10 मई एक बार फिर से एसी डबल डेकर ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगेगी। रेलवे बोर्ड ने एसी डबल डेकर ट्रेन को सप्ताह में चार दिन चलाने का आदेश जारी किया है। रेलवे ने बताया कि अब बाड़मेर-दिल्‍ली बाड़मेर सुपर फास्‍ट एक्‍सप्रेस मैलानी एक्सप्रेस (Malani Express) के नाम से चलेगी।

लखनऊ

Published: April 28, 2022 11:18:27 am

लखनऊ से आनंद विहार के बीच 10 मई एक बार फिर से एसी डबल डेकर ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगेगी। रेलवे बोर्ड ने एसी डबल डेकर ट्रेन को सप्ताह में चार दिन चलाने का आदेश जारी किया है। डबल डेकर के रिजर्वेशन सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) शीघ्र शुरू करेगा। लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए यह एक अच्छी खबर है।
ac_double_decker.jpg
बाड़मेर-दिल्‍ली बाड़मेर सुपर फास्‍ट एक्‍सप्रेस का बदला नाम

उत्तरी रेलवे लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। रेलवे ने बताया कि, इस ट्रेन का संचालन 10 मई से किया जाएगा। इसके अलावा अयोध्‍या और गोरखपुर के बीच दैनिक अनारक्षित स्‍पेशल रेलगाड़ी का भी संचालन किया जाएगा। इसके अलावा रेलवे ने एक ट्रेन का नाम भी बदला है। रेलवे ने बताया कि अब बाड़मेर-दिल्‍ली बाड़मेर सुपर फास्‍ट एक्‍सप्रेस मैलानी एक्सप्रेस (Malani Express) के नाम से चलेगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : रेलवे में टू स्टॉप नियम है खतरनाक, आपकी रिजर्व सीट दूसरे यात्री को हो जाएगी अलॉट

एसी डबल डेकर ट्रेन का लखनऊ टाइम

रेलवे ने बताया कि, ट्रेन नंबर 12583 डबल डेकर एसी ट्रेन 10 मई से सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित की जाएगी। लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह 4.55 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन 8.23 बजे बरेली, 10 बजे मुरादाबाद, दोपहर 12.21 बजे गाजियाबाद होकर 12.55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : ट्रेन में मिडिल बर्थ पर सोने के लिए है खास नियम, जानें रेलवे का नया नियम

एसी डबल डेकर ट्रेन का आनंद विहार टाइम

एसी डबल डेकर ट्रेन नम्बर 12584 ट्रेन 10 मई से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार दोपहर 2.05 आनंद विहार से रवाना होगी।। यह ट्रेन दोपहर 2.33 बजे गाजियाबाद, मुरादाबाद शाम 4.50 बजे, बरेली शाम 8:22 बजे होकर लखनऊ जंक्शन रात 10.30 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में 10 बोगियां होंगी। एसी डबल डेकर ट्रेन नम्बर की एक बोगी की लागत 2.86 करोड़ रुपए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.