scriptJOB: जानिए कब से शुरू हो जाएगी लेखपाल भर्ती, कैसे करना होगा अप्लाई | know when the application process of lekhpal recruitment | Patrika News

JOB: जानिए कब से शुरू हो जाएगी लेखपाल भर्ती, कैसे करना होगा अप्लाई

locationलखनऊPublished: Aug 11, 2021 09:46:44 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार नवंबर महीने में राजस्व लेखपाल के लिए 7,882 पदों की परीक्षा कराई जाएगी।

upsssc.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुनाव अचार संहिता लगने से पहले रिक्त पड़ी सरकारी नौकरियों की जगहों को तेजी के साथ भरने की कोशिश में जुट गई है। लेखपाल भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षार्थियों को काफी लंबे समय से इंतजार है। यूपी में राजस्व और चकबंदी लेखपाल के हजारों पद सालों से रिक्त थे। जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि जल्द ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा खाली पड़े पदों को भरने के लिए लेखपाल भर्ती आयोजित की जा सकती है और इस पर हाल ही में पुष्टि भी हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

JOB: मनरेगा APO भर्ती में बड़ा खेल, सर्वर चला ही नहीं और हो गए आवेदन

आयोग ने दी जानकारी

आपको बता दें कि हाल ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपना प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम जारी कर आगामी परीक्षाओं के आयोजन और उनकी लिखित परीक्षा की जानकारी दे दी है। इसमें उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती का भी जिक्र है।
नवंबर महीने में कराई जाएगी भर्ती

आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार नवंबर महीने में राजस्व लेखपाल के लिए 7,882 पदों की परीक्षा कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए लागू की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) पर आधारित होगी। आज हम आपको इस स्टोरी के माध्यम से लेखपाल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी साझा करने जा रहे हैं।
पीईटी के तुरंत बाद होगी शुरूआत

अगर आप भी उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जल्द ही प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा सम्पन्न कराया जाएगा। इसके बाद राजस्व लेखपाल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत की जाएगी। उत्तर प्रदेश योगी सरकार की कोशिश है कि रिक्त पड़ी ज्यादा से ज्यादा पदों के लिए दिसंबर तक भर्तियां पूरी हो जाए। जिससे विपक्ष को बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का मौका न मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो